अलवर: CET परीक्षा में फर्जीवाड़ा, महिला कॉलेज में परीक्षा देते हुए पकड़ा गया फर्जी अभ्यर्थी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Alwar News: अलवर के कोतवाली थाना पुलिस ने शानदार कार्रवाई करते हुए समान पात्रता परीक्षा (CET) में एक डमी कैंडिडेट को परीक्षा के दौरान गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी श्रीराम विश्नोई को गिरफ्तार कर थाने लाई. जहां आरोपी से पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार अलवर के राजकीय गौरी देवी महिला महाविद्यालय में समान पात्रता परीक्षा की पहली पारी के दौरान अभ्यर्थी अवरेंद्र सिंह खटाना की जगह बाड़मेर निवासी श्री राम विश्नोई परीक्षा दे रहा था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पंजीकृत अभ्यर्थी अमरेंद्र सिंह खटाना तहसील सिकराय जिला दौसा का निवासी है तो वहीं डमी कैंडिडेट विश्नोई बाड़मेर का निवासी है. पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि राजस्थान से बीते दिनों पहले भी पेपर लीक का एक मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस ने उदयपुर से एक बस में करीब 45 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी ओर राजस्थान में लगातार पेपर में चल रही धांधली कम होती हुई नहीं दिखाई दे रही है. और सरकार लगातार लाखों लोगों का रोजगार देने की बात कर रही है.व

वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत युवाओं को रोजगार देने के मामले में खुद को सबसे आगे बताते हैं, सीएम गहलोत कई बार कह चुके हैं, कि राजस्थान में युवाओं को 2018 के बाद खूब रोजगार दिए हैं. उन्होंने हाल ही में सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर कहा था कि इन 4 वर्षों में उन्होंने करीब डेढ़ लाख लोगों को रोजगार दिया है और 1 लाख भर्ती प्रोसेस में है. वहीं सीएम गहलोत ने 1 लाख और भर्तियां निकालने की बात कह चुके हैं. ऐसे में परीक्षाओं में नकल रोकने वाले कानून के बाद भी प्रदेश में सरकार नकल रोकने में कामयाब नहीं हो सकी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

VIDEO: जबरदस्त नोंकझोक के बीच अलवर सांसद ने DSP से कहा- आप विधायक के चमचे हो और यहां के सबसे बड़े गुंडे

    ADVERTISEMENT