पाली: बहन के बदले पत्नी चाहता था भाई इसलिए किया डबल मर्डर?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

पाली (pali crime news) के सदर थाना इलाके में डबल मर्डर (double murder) मामले में नया इनपुट मिला है. बताया जा रहा है कि जिस छोटे भाई पर बहन और मां की हत्या की आशंका है वो शादीशुदा है. नशे का आदी होने के कारण उसकी पत्नी उसके पास नहीं रहती थी. इन बातों का असर बहन के ससुराल में भी पड़ गया क्योंकि ये शादी राजस्थान में एक कुरीति आटा-साटा के तहत हुई थी.  

बहन को भी ससुराल में रहने नहीं दिया गया जिससे वो मायके आ गई. इधर नशे के आदी भाई को मां और बहन से पैसे तो चाहिए ही थे साथ में बहन की कहीं और शादी के बदले आटा-साटा के तहत उसे पत्नी भी चाहिए थी. इसके लिए मां और बहन राजी नहीं थीं. आरोपी सुरेश चौधरी इस बात से भी उनसे खफा था. 

ये है पूरा मामला

पाली के सदर थाना क्षेत्र के भालेलाव गांव का रहने वाला रमेश चौधरी अहमदाबाद में एक होटल में नौकरी करता है. उसने होली के अगले दिन यानी 26 मार्च को मां और बहन के फोन पर कई फोन किए, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुए. इधर भाई को आशंका थी कि छोटे भाई सुरेश चौधरी कुछ भी कर सकता है. इसलिए रमेश अहमदाबाद से घर आया और मां-बहन को ढूंढना शुरू किया. वो अपनी रिश्तेदारी में भी गया, लेकिन मां पानी देवी (55) और बहन कविता चौधरी (30) का कहीं पता नहीं चला. घर की दीवारों पर खून के छींटे दिखे. ऐसे में रमेश ने घर की बाहरी दीवार पर लिखा- मेरी मां-बहन मिले तो कॉल करना. फिर उसने थाने में पहुंचकर मां और बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जेसीबी से गड्ढे खुदने की बात आई सामने

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि होली से पहले सुरेश ने बड़े भाई रमेश को फोन कर कहा था कि वो घर के सामने खेत में चारों कोनों पर गड्‌ढे खुदवा रहा है. इसमें वो बिजली के पोल लगवाएगा. इधर जब होली के अगले दिन मां और बहन ने फोन नहीं उठाया तो रमेश ने सुरेश को फोन किया. सुरेश का फोन बंद आया तो वो घबरा गया और अहमदाबाद से भागा-भागा पाली आ गया.

पुलिस ने गड्‌ढे खुदवाए तो निकली लाशें

इधर पुलिस ने देखा कि गड्‌ढों को जेसीबी से खुदवाया गया है और फिर उसपर मिट्‌टी डाली गई है. पुलिस ने गड्‌ढों को दोबारा खुदवाया तो एक गड्‌ढे से मां और बहन के शव निकले. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और हत्या का मामला दर्ज कर लिया. 

ADVERTISEMENT

सुरेश पर घूमी शक की सुई

होली के दिन शाम 3 बजे के बाद से पानी देवी और कविता का न दिखना, अगले दिन सुरेश का फोन बंद हो जाना और उसका गायब हो जाना, जिस गड्‌ढे को उसने जेसीबी से खुदवाया था उसमें शव का बरामद होना, घर की दीवारों पर खून के छींटें और पानी देवी का सुरेश के खिलाफ जनवरी महीने में पुलिस थाने में दर्ज कराया एक मामला...ये सारी बातें का एक ही सेंटर सुरेश है जो घटना के बाद से फरार है. पुलिस उसकी खोजबीन कर रही है. ध्यान देने वाली बात है कि जनवरी में पानी देवी ने सुरेश के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी कि उसने घर में चोरी की है और उससे मां-बेटी को खतरा है. 

ADVERTISEMENT

कविता और सुरेश की 15 साल पहले हुई थी शादी

15 साल पहले कविता और भाई सुरेश की आटा-साटा के तहत शादी हुई थी. यानी कविता की जिस घर में शादी हुई थी उसी घर की लड़की से सुरेश की भी शादी हुई थी. इस कुरीति के तहत यदि लड़की एक घर में परेशान है तो उसका बदला लेने के लिए उसके परिवार वाले उसकी ननद को परेशान करते हैं. हुआ भी यही. सुरेश नशे का आदी थै. वो कोई काम धंधा नहीं करता है. इधर सुरेश की पत्नी ने ये सब देखा तो वो मायके में ही रहने लगी. इधर सुरेश की पत्नी के घरवालों के घर में ही कविता बहू थी. ऐसे में वे लोग बेटी का बदला कविता से लेने लगे. आखिरकार कविता ने परेशान होकर वो घर छोड़ दिया और मायके में रहने लगी. 

कविता ने की दूसरी शादी

कविता ने एक शादीशुदा से दूसरी शादी की पर उसके बच्चों से उसकी बनी नहीं. ऐसे में उसने वो घर भी छोड़ दिया और मां के साथ मायके में रहकर खोती में हाथ बंटाने लगी. सुरेश चाहता था कि वो ससुराल चली जाए और बदले में उसे भी एक पत्नी मिल जाए. इसके साथ ही वो अक्सर नशे के लिए मां पानी देवी और बहन कविता से विवाद करता था. इसलिए दोनों ने परेशान होकर घर से ही बार एक छप्पर में रहना शुरू कर दिया था.

इनपुट: भारत भूषण जोशी

यह भी पढ़ें: 

पाली: जहां भाई ने कोयले से लिखा था संदेश वहीं नीचे गड़ी थी मां और बहन की लाश
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT