फेसबुक पर चाइल्ड पोर्न अपलोड करना युवक को पड़ा भारी, एक साल बाद पुलिस ने किया अरेस्ट

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: राजस्थान में एक सब्जी बेचने वाले युवक को चाइल्ड पोर्न देखना महंगा पड़ गया. इस मामले में एक साल बाद बाड़मेर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. आरोपी ने न केवल चाइल्ड पोर्न वीडियो देखा था बल्कि उसे ग्रुप में शेयर करने के बाद फेसबुक पर भी अपलोड कर दिया था. बता दें कि मामला राजस्थान के बाड़मेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र गढ़रारोड इलाके का है. यहां गांधीराम नामक युवक सब्जी बेचने का काम करता है. फरवरी 2022 में सोशल साइट्स के जरिए एक उसने एक चाइल्ड पोर्न वीडियो अपने फोन में लिया. सब्जी बेचने के दौरान उसने वह वीडियो देखा और फेसबुक पर अपलोड कर दिया.

इस मामले में 7 जनवरी 2023 को एनसीआरबी की रिपोर्ट पर गांधीराम के खिलाफ गढ़रारोड थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. इस मामले की जांच चौहटन थानाधिकारी भुटाराम को सौंपी गई है. चौहटन थानाधिकारी भुटाराम ने बताया कि एनसीआरबी की टिपलाइन के आधार पर युवक के खिलाफ गढ़रारोड़ थाने में मामला दर्ज किया गया था. आरोपी ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

बीते एक माह में 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार
इंटरनेट की मदद से सोशल साइट्स चाइल्ड पोर्न देखने, डाउनलोड करने, अपलोड करने या शेयर करने के मामले में पुलिस ने पिछले एक माह में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. चाइल्ड पोर्न के बढ़ते मामलों को देख पुलिस ने भी आमजन से अपील की है कि चाइल्ड पोर्न देखने, शेयर करने और अपलोड करने से बचें. वरना आपके ऊपर भी कानूनी कार्रवाई हो सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चाइल्ड पोर्न देखने पर ऐसे होती है कार्रवाई
चाइल्ड पोर्न देखने, अपलोड करने अथवा शेयर करने वालों पर राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) लगातार पैनी नजर रख रहा है. पिछले साल भर से एनसीआरबी ऐसे लोगों के खिलाफ टिपलाइन के आधार पर मुकदमे भी दर्ज करवा रहा है. टिपलाइन रिपोर्ट संबंधित जिले के एसपी को भेजी जाती है. उसके बाद संबंधित थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होता है और पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज देती है.

यह भी पढ़ें: दौसा में घर से नाराज होकर निकली लड़की, फिर उस रात धर्मशाला में हुआ ऐसा कि इस हाल में मिली लाश

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT