Rajasthan: कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी हरीश चंद्र मीणा बोले- BJP की रामलीला बंद होनी तय

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

वर्तमान सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया पर हमलावर हुए हरीश मीणा.
social share
google news

Lok sabha election 2024 की तारीखों के ऐलान के साथ ही पार्टियों फुल चुनावी मोड में आ गई हैं. टोंक-सवाई माधोपुर से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चंद्र मीणा ने कहा कि भाजपा की रामलीला बंद होना तय है. रामलीला कितनी भी अच्छी हो उसका साढ़े 10 बजे तक तो बंद होना तय होता है. केंद्र में भाजपा को भी सत्ता में 10 साल हो गए हैं. ऐसे में अब इनकी भी रामलीला बंद हो जाएगी. हरीश चंद्र मीणा ने चित्तौड़गढ़ से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की हार की भी भविष्यवाणी कर दी. 

टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश चंद्र मीणा टिकट मिलने के बाद शनिवार को पहली बार लोकसभा क्षेत्र के दौरे के तहत टोंक पहुंचे. कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा (harish meena) राजस्थान तक से लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत की. हरीश चंद्र मीणा टोंक-सवाई माधोपुर के वर्तमान सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया पर खूब हमलावर रहे. मीणा ने कहा कि उनके द्वारा क्षेत्र में किसी तरह का विकास कार्य नहीं कराया गया. लिहाजा इसका फायदा कांग्रेस पार्टी को मिलना तय है. मीणा ने जौनापुरिया को आपराधिक छवि का व्यक्ति भी बताया.उन्होंने कहा कि ऐसे आपराधिक छवि के व्यक्ति को अगर यहां से भाजपा प्रत्याशी बना देती है तो ढोल नगाड़ों के साथ हरियाणा बिदा कर देगें. 

वैभव गहलोत का चुनाव प्रचार करेंगे पायलट- मीणा

मीणा ने कहा कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलेट (sachin pilot) के बीच किसी तरह की खाई नहीं है. सचिन पायलट पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत (vaibhav gehlot) के चुनाव प्रचार में भी भाग लेने वाले हैं. 

BJP की रामलीला बंद होना तय- मीणा

हरीश चंद्र मीणा ने कहा कि अब भाजपा की रामलीला बंद होना तय है. मीणा ने कहा कि रामलीला कितनी भी अच्छी हो उसे 10 बजे नहीं तो साढ़े 10 बजे तक तो बंद होना ही होता है. ऐसे में केंद्र में भाजपा को सत्ता में 10 साल हो गये हैं. अब उनकी रामलीला बंद होने वाली है. हरीश चंद्र मीणा ने कहा कि भाजपा बार-बार राम मंदिर और उनके नाम को अपनी जीत का राम बाण बताती रही है, जबकि राम हमारे भी हैं. ऐसे में इस बार उनका यह तीर खाली जाने वाला है. मीणा ने तो यहां तक कह डाला कि इस बार भाजपा की सभी 25 सीटें जीतने का दावा उसके लिये खट्टे अंगूर साबित होने वाला है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि हरीश चंद्र मीणा राजस्थान में सबसे लंबे समय तक डीजीपी रह चुके हैं. वे 2014 में दौसा से लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद भाजपा से सांसद बने थे. 2018 में भाजपा से नाता तोड़ हरीश चंद्र मीणा कांग्रेस में शामिल हुए. जिसके बाद उन्होंने देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीते भी. हाल ही में 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें फिर से अपना प्रत्याशी बनाया जिसमें वह विजयी हुए. इस बार कांग्रेस नें उन्हें देवली-उनियारा विधायक रहते टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है. लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्रों में से 4 पर भाजपा और 4 पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा है. खास यह है कि हरीश चंद्र मीणा को सचिन पायलट गुट का माना जाता रहा है. ऐसे में यह चुनाव उनके लिये भी प्रतिष्ठा का सवाल है.

यह भी पढ़ें: 

Loksabha election के साथ राजस्थान की इस विधानसभा सीट पर फिर क्यों हो रहा चुनाव? जानें पूरी डिटेल
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT