C Voter Exit Poll Result for Rajasthan 2024: इस एग्जिट पोल ने राजस्थान में कांग्रेस की बताई ऐसी हालत, बीजेपी का दिया ये अनुमान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan C Voter Exit Poll Results 2024: 1 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण का मतदान पूरा हो गया. इसके बाद हर किसी को चुनाव परिणामों का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन रिजल्ट से पहले शनिवार को सी वोटर एग्जिट पोल जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि राजस्थान में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (congress) को कितने-कितने प्रतिशत वोट मिलेंगे?

एबीपी- सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, इस बार राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 55 फीसदी तो वहीं कांग्रेस को 39 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है.

बीजेपी को हो सकता है 2-4 सीट का नुकसान

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एबीपी- सी वोटर के एग्जिट पोल ने बताया है कि राजस्थान में बीजेपी को बंपर जीत मिलती दिख रही है. एग्जिट पोल अनुसार, इस बार राजस्थान में बीजेपी को 21 से 23 जबकि इंडिया गठबंधन के हाथ 2-4 सीट लग सकती हैं.

4.31 लाख लोगों पर किया गया सर्वे

एबीपी सी वोटर एग्जिट पोल सर्वे 19 जून से 1 जून 2024 के बीच किया गया है. इसका सैंपल साइज 4 लाख 31 हजार 182 है और ये सर्वे सभी 543 लोकसभा सीटों पर किया गया है जिनमें 4129 विधानसभा सीटें शामिल हैं. एबीपी सी वोटर सर्वे का राज्य स्तर पर मार्जिन ऑफ एरर + और -3 प्रतिशत और क्षेत्रीय स्तर पर + और  -5 प्रतिशत है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: राजस्थान में पलट गया खेल? इंडिया गठबंधन की बल्ले-बल्ले, बीजेपी की बढ़ गई मुश्किल!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT