दीया कुमारी के पक्ष में बोलने लगे सीएम भजनलाल तो नेता प्रतिपक्ष जूली ने कह दी ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बोले- राजस्थान में नहीं चल पा रही सरकार, एक इंजन हुआ फेल
Rajasthan: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली बोले- राजस्थान में नहीं चल पा रही सरकार, एक इंजन हुआ फेल
social share
google news

Rajasthan budget: उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने जब बजट पेश करते हुए जब पिछली सरकार के कामकाज के मामले पर कांग्रेस को घेरा तो कांग्रेसी विधायकों ने आपत्ति भी जाहिर की. जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ. इस बीच सीएम भजनलाल शर्मा ने खुद खड़े होकर कहा कि एक महिला बजट पढ़ रही है, आपको दिक्कत नहीं होनी चाहिए. जिस पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि महिला नहीं वे वित्त मंत्री है. महिला की कोई बात ही नहीं है, केंद्र में भी महिला वित्त मंत्री बजट पेश करती हैं तो सब सुनते हैं. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर दिल्ली से सरकार चलने की ओर इशारा करते हुए करारा व्यंग्य किया.

जूली ने कहा कि आप बजट (Rajasthan budget)पर बोलिए, दिल्ली से लिखकर आया है वह पढ़िए, मुख्यमंत्री खूब बोल चुके हैं. यह अभिभाषण नहीं है, बजट है. नेता प्रतिपक्ष के बोलने के बाद दीया कुमारी (diya kumari)ने कहा कि आप पढ़ने देंगे, तब पढूंगी. आप यह नहीं कह सकते कि क्या पढ़ना है?

सीएम की इस बात पर दिया जूली ने जवाब

सीएम ने कहा कि आप ने की बात करते हैं, थोड़ा मर्यादा में हमें भी रहना चाहिए. यह बजट है, यह बहस नहीं है. एक महिला बजट पढ़ रही है उसे प्रोत्साहित करना चाहिए. इसी पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष ने पलटवार किया था. वहीं, वार-पलटवार यही नहीं थमा. दीया कुमारी ने भी भाषण आगे बढ़ाते हुए महिलाओं को सौगात देने की बात कही और कहा कि यह सिर्फ मर्दों का प्रदेश नहीं है. जिसे पूर्व यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के पिछले साल सदन में दिए “मर्दों के प्रदेश” वाले भाषण से जोड़कर देखा जा रहा है.

यहां पढ़िए पूरी खबरः विधानसभा में फिर गूंजा ‘मर्दों का प्रदेश’, डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT