Exit Poll 2024: पड़ोसी देश पाकिस्तान के एग्जिट पोल ने BJP को दे दी इतनी सीटें, सरगर्मी बढ़ी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को जारी होंगे. इससे पहले 1 जून को विभिन्न एजेंसियों ने एग्जिट पोल (exit poll 2024) के नतीजे जारी किए जिसमें एक बार फिर से बीजेपी (bjp) पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, देश की 543 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के बाद अब NDA को 361-401, INDIA गठबंधन को 131-166 और अन्य को 8-20 सीटें मिलने का अनुमान है. 

इस बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान के एक एग्जिट पोल की खूब चर्चा हो रही है. पाकिस्तान के सट्टा बाजार ने एग्जिट पोल में बताया है कि देशभर में बीजेपी 400 का आंकड़ा पार कर रही है. पड़ोसी देश के इस एग्जिट पोल के बाद देशभर में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. बीजेपी सरकार के फिर से रिपीट होने के पड़ोसी देश के इस दावे ने सभी को चौंका दिया है.

हिंदी पट्टी के राज्यों में बीजेपी को एकतरफा बढ़त

हिंदी पट्टी के राज्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली में भाजपा को एकतरफा बढ़त का अनुमान बताया गया है. इन राज्यों की 90% से ज्यादा सीटों पर भाजपा की जीत तय मानी जा रही है. ऐसे में अगर सभी एग्जिट पोल्स की बात करें तो एक बार फिर से बीजेपी के एकतरफा जीत का अनुमान है.

 

 

 

 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Exit Poll Result 2024 Live: कितने बजे जारी होंगे एग्जिट पोल, राजस्थान में किसकी होगी बल्ले-बल्ले!

 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT