Lok sabha election : प्रशांत किशोर ने BJP के जीत का दावा कर किसे दे दी पानी पीने की नसीहत, क्या है ये पूरा मामला? जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: रंजन राही, इंडिया टुडे.
social share
google news

Prashant Kishor Analysis: राजस्थान समेत लोकभा की सभी सीटों पर अपना विश्लेषण देने के बाद प्रशांत किशोर ने ट्विट कर चकित हो रहे लोगों को 4 जून को पानी अपने साथ रखने की नीहत दे दी. दरअसल ये पानी की चर्चा कैसे आई और पानी की खासियत प्रशांत किशोर अपने ट्विट में क्यों बताने लगे. आइए बताते हैं आपको प्रशांत किशोर के 543 लोकसभा सीटों पर अपने एनॉलिसिस के बाद एक इंटरव्यू में पत्रकार से हॉट टॉक तक का पूरा मामला. पहले देखिए प्रशांत किशोर ने क्या ट्विट किया... 

प्रशांत किशोर कहते हैं- 'पानी पीना अच्छा है क्योंकि ये दिमाग और शरीर दोनों को हाईड्रेट रखता है. जो लोग चुनाव के नतीजों के नतीजों को लेकर मेरे आंकलन से चौंक रहे हैं उन्हें 4 जून को अपने पास भरपूर पानी रखना चाहिए.'

 

दरअसल प्रशांत किशोर और पत्रकार करण थापर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें करण थापर ने उत्तराखंड में कांग्रेस के हार जाने की पीके की भविष्यवाणी पर सवाल किया तो वे भड़क गए. उन्होंने यहां तक कह दिया कि अखबार कुछ भी छाप देते हैं. कोई वीडियो हो तो दिखाओ. इसके बाद प्रशांत किशोर का पानी पीने वाली तस्वीर ट्वीट कर यूजर्स ने कहा- करण थापर के सवाल पर एक और लोग पानी पीते हुए. इसके बाद बाद ही प्रशात किशोर का ये ट्विट सामने आया है. 

गौरतलब है कि प्रशात किशोर ने इंडिया टुडे से एक्सक्लूसिव  बातचीत में बताया कि पीएम मोदी का तीसरा कार्यकाल दूसरे जितना मजबूत नहीं होगा. इस बार बीजेपी का 370 पार करना मुश्किल हो जाएगा. प्रशांत किशोर ने एनडीए के 400 पार दावे को भी नकारते हुए कहा कि इस बार भी 270 से कम सीटें नहीं मिलेंगी पर 370 भी नहीं मिलेंगी. 

राजस्थान में BJP को 2-5 सीटों का नुकसान

प्रशांत किशोर बताते हैं कि हरियाणा और राजस्थान में इस बार बीजेपी को 2-5 सीटों का नुकसान होगा. यानी 25 सीटों में बीजेपी 20-21 सीटों पर ही रहने वाली है. जबकि 2019 के चुनाव में बीजेपी को 24 सीटें और RLP को 1 यानी एनडीए को कुल 25 की 25 सीटें मिली थीं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गृहमंत्री शाह ने माना 2 सीटों का नुकसान, कांग्रेस कर रही ये दावा

ण्क टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में गृहमंत्री अमित शाह खुद राजस्थान में 1-2 सीटों का नुकसान मान रहे हैं. वहीं कांग्रेस इस बार डिबल डिटिट सीटों पर जीत का दावा कर रही है. 

यह भी पढ़ें: 

PM मोदी का 400 पार वाला दावा कितना सही? प्रशांत किशोर का कैलकुलेशन चौंका देगा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT