दौसा में राहुल गांधी का मंत्रियों को दो टूक, कहा- राजीव और इंदिरा का नहीं अपना बताएं क्या किया!

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दौसा जिले में प्रवेश कर चुकी है, लोगों में यात्रा का काफी उत्साह दिखा और लोग उत्साह से राहुल गांधी का इंतजार करते हुए भी दिखाई दिए. दौसा में प्रवेश करते ही लालसोट विधानसभा क्षेत्र के बगड़ी में राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा का भी आयोजन किया गया. सभा के दौरान राहुल गांधी ने गहलोत समर्थित नेताओं को बड़ा मैसेज दिया है.

नुक्कड़ सभा के दौरान मंच का संचालन मंत्री ममता भूपेश ने किया. लालसोट से विधायक और स्वास्थ्य मंत्री प्रसादी लाल मीणा ने भी मंच से भाषण दिया. उन्होंने भाषण शुरू करते ही गांधी-नेहरू की बात की. उन्होंने कहा उस परिवार का सपूत आज हमारे धरती पर दर्शन देने आया है, इससे बड़ा सौभाग्य नहीं हो सकता. मंत्री ने इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी के बारे में भी बातें कही. उन्होंने आगे कहा कि 2018 में बनी अशोक गहलोत सरकार के नेतृत्व में हमने सारे काम किए, बीजेपी के लोग कहते हैं, किसानों का कर्जा माफ नहीं किया लेकिन मैं कहता हूं हमने कॉपरेटिव बैंक के कर्ज माफ कर दिए हैं, अगर एक भी किसान कह दिया हो उसकी जिम्मेदारी हम लेते हैं

आगे पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बोलते हुए कहा- जो आजादी महात्मा गांधी जी के नेतृत्व में हमें मिली वह अब खतरे में पड़ रही है, डोटासरा ने कहा राहुल गांधी की दादी जी ने देश की अखंडता के लिए अपने प्राण त्याग दिए थे, उनके पिता देश की एकता के लिए शहीद हो गए. मैं कहना चाहता हूं या तो आजादी के लिए या तो महात्मा गांधी आए थे जिसने देश को आजाद किया था या फिर आज हमारा नेता राहुल गांधी आए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वहीं राहुल गांधी ने बोलते हुए कहा कि डोटासरा जी ने गांधीजी और मेरी तुलना की. यह बिल्कुल गलत है. गांधी जी की जगह कहीं और है और मेरी कहीं और है. इस तरह तुलना नहीं करनी चाहिए. क्योंकि वह महान व्यक्ति थे, उन्होंने आजादी के लिए अपनी जिंदगी के 10 साल जेल में काटे. उनकी जगह और कोई नहीं ले सकता और उनके साथ मेरा नाम नहीं लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! 48,000 पदों पर होगी REET परीक्षा, विज्ञप्ति जारी, देखें परीक्षा शेड्यूल

ADVERTISEMENT

आगे राहुल ने मंत्री परसादी लाल मीणा का नाम लिए बगैर कहा कि जो राजीव गांधी जी ने किया. इंदिरा गांधी जी ने किया. अच्छा किया मगर अब कांग्रेस पार्टी को हर मीटिंग में यह नहीं दोहराना चाहिए. हमें यह बोलना चाहिए कि हम जनता के लिए क्या करने जा रहे हैं, यह ज्यादा जरूरी है. आगे राहुल ने कहा जो मेरे दिल में बात आती है. वह मैं सीधा-सीधा कह देता हूं, उसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा का 11वां दिन: दौसा पहुंची यात्रा, लंच ब्रेक के समय किसानों की समस्या सुनेंगे राहुल गांधी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT