Rajasthan Exit Poll Results 2024 : 7 एग्जिट पोल में राजस्थान में BJP को मिल रहीं 18-20 सीटें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

rajasthan exit polls 2024: लोकसभा चुनाव के 7वें यानी आखिरी चरण का मतदान (Lok Sabha Elections 2024 Phase 7 Voting) होने के बाद अब सभी के मन में एक ही सवाल है. कौन जीत रहा? लोगों के इन सवालों का सही जवाब तो 4 जून को ही मिलेगा. हालांकि इससे पहले आज यानी 1 जून को एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं. सभी एग्जिट पोल के नतीजों पर गौर करें तो बीजेपी को इस बार 18-20 सीटों के आसपास मिलने जा रहा है. वहीं कांग्रेस को 3-4 और इंडिया गठबंधन को 1 सीट मिल सकती है. 1 सीट अन्य के खाते में जा सकती है. 

ध्यान देने वाली बात है कि साल 2019 में बीजेपी को 25 में से 24 सीटें मिली थी. वहीं एक सीट पर एनडीए के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ले जीत दर्ज की थी. किसान आंदोलन के वक्त हनुमान बेनीवाल ने एनडीए से किनारा कर लिया था.

इस बार बेनीवाल इंडिया गठबंधन के साथ हैं. वहीं इनके अपोजिट लड़ रही बीजेपी की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा (Jyoti Mirdha) पिछली बार कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार थीं. यानी नागौर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाले चेहरे वही हैं बस पार्टी और गठबंधन बदल गया है.

फलोदी सट्‌टा बाजार के ये हैं दावे

इधर फलोदी सट्‌टा बाजार ने भी चौंकाने वाले आंकड़े दिए हैं. सट्‌टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को 19-20 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं. वहीं कांंग्रेस को 5-6 सीटों पर बढ़त लेते हुए देखा जा सकता है. 2-3 सीटों पर कांटे की टक्कर है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए

यह भी पढ़ें...

यहां देखिए सभी एग्जिट पोल के रिजल्ट

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan Exit Poll Result 2024 Live: कितने बजे जारी होंगे एग्जिट पोल, राजस्थान में किसकी होगी बल्ले-बल्ले!

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT