Rajasthan: शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी के इलाके में सेंधमारी की तैयारी में BJP

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan news: लोकसभा चुनाव फतह करने के लिए बीजेपी ने पूरी कमर कस ली है. इसी बीच बीजेपी कमजोर विधानसभा क्षेत्र में जनाधार वाले नेताओं को साथ लाने की तैयारी में है. जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan lal sharma) और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से बाड़मेर के दलित नेता से मुलाकात की. इन तस्वीरों ने नई चर्चाओं को जन्म दे दिया है.

विधानसभा चुनाव के दौरान बाड़मेर जिले की सबसे हॉट सीट शिव विधानसभा में बीजेपी के प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई थी. रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra singh bhati) निर्दलीय चुनाव जीते थे. अब उस इलाके में भाजपा अपना जनाधार मजबूत करने के लिए निर्दलीय और कांग्रेस के बड़े नेताओं को अपने साथ लाने की तैयारी में है. इसी बीच शिव से प्रत्याशी और बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष स्वरूपसिंह खारा ने दलित नेता उदाराम मेघवाल की मुख्यमंत्री और प्रदेशध्यक्ष से मुलाकात करवाई है. ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस मुलाकात को लेकर पूर्व जिला अध्यक्ष स्वरूपसिंह खारा का कहना है कि ये महज शिष्टाचार मुलाकात थी, लेकिन अंदरखाने खबर है कि दलित नेता को आने वाले दिनों में बीजेपी में ज्वाइनिंग कारवाई जा सकती है.

विधानसभा चुनाव के दौरान शिव इलाके में रविंद्र सिंह भाटी जीत के साथ पहले और दूसरे नंबर पर कांग्रेस से बागी फतेह खान रहे थे. ऐसा माना जाता है की फतेह खान के पक्ष में दलित वोट बैंक को शिफ्ट करवाने में उदाराम मेघवाल की बड़ी भूमिका रही थी, क्योंकि 2018 में आरएलपी के बैनर तले इसी विधानसभा सीट से उदाराम मेघवाल खुद चुनाव लड़े थे और 50 हजार से ज्यादा वोट लेकर आए थे. इसलिए बीजेपी चाहती है कि दलित वोट बैंक कांग्रेस के पास से खिसक जाए. उससे पहले से ही बीजेपी जनाधार वाले नेताओं की घेराबंदी करने में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan News Live: सीएम भजनलाल की जुबान फिर फिसली! Video वायरल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT