Rajasthan exit polls: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने राजस्थान में गिना दिए अपने जीताऊ सीट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: गोविंद सिंह डोटासरा के ट्विटर से.
social share
google news

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी एग्जिट पोल को खारिज करते हुए कांग्रेस का अपना एग्जिट पोल दिया है. इसमें वे राजस्थान की 25 सीटों में से 11-13 सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं. डोटासरा (Govind singh dotasra) ने कांग्रेस हाई कमांड के सामने प्रेजेंटेशन देते हुए कहा कि राजस्थान में चिंता की कोई बात ही नहीं है. उन्होंने दावा किया कि बीेजपी से कम से कम एक सीट से वे आगे रहेंगे. 

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हिंदुस्तान में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है. राजस्थान में 25 सीटों पर लोकसभा का चुनाव हुआ. चूरू, झुंझुनूं, बाड़मेर, दौसा, टोंक-सवाई माधोपुर, करौली-धौलपुर में कांग्रेस के अलावा सीकर में इंडिया गठबंधन, नागौर में इंडिया गठबंधन के अलावा बांसवाड़ा सीट जहां हमने समर्थन दिया है ये सभी जीत रहे हैं. 11-12 सीटों पर जीत 100 फीसदी पक्की है. 

8 सीटों पर क्लोज कॉन्टेस्ट

गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि 8 सीटों पर क्लोज कॉन्टेस्ट है. उसमें भी श्रीगंगानगर, कोटा, अलवर, जयपुर ग्रामीण, जालौर, सिरोही, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर में कांग्रेस काफी हद तक जीत की तरफ है. 

बीजेपी केवल 7 सीटों पर आगे

गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राजस्थान में बीजेपी केवल 7 सीटों पर आगे है. ये तमाम एग्जिट पोल और सर्वे के जरिए परशेप्शन बना रहे हैं. ये बड़ा खेल करने वाले हैं. हमने तैयारी कर ली और और सबको पाबंद कर दिया है. ये केवल परशेप्शन का खेल कर रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन 11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी से कांग्रेस आगे

डोटासरा ने आगे बताया कि कांग्रेस 11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी से आगे है. इनमें अलवर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, बांसवाड़ा, झुंझुनूं,  जयपुर ग्रामीण, करौली-धौलपुर, नागौर, टोंक-सवाई माधोपुर, जालौर और भरतपुर सीट है. भरतपुर सीएम का गृह क्षेत्र है वहां भी कांग्रेस जीत रही है. इंडिया गठबंधन के साथ बाड़मेर, जोधपुर, नागौर, सीकर, चूरू या गंगानगर में सीपीआईएम आरएलपी, बाप के समर्थन के साथ हैं. बांसवाड़ा में पहले ही हम आगे हैं. हम 12-13 सीटों से कम पर रुकने वाले नहीं हैं.

हमें तो कोई चिंता नहीं है सर- डोटासरा

गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस का एग्जिट पोल पेश करते हुए आगे कहा- ये कह रहे हैं कि हम 4-5 पर सिमट रहे हैं. मैं इनको चैलेंज देना चाहता हूं कि किसी भी सूरत में बीजेपी से एक ही सीट भले पर ज्यादा जीतेंगे. हिंदुस्तान के इतिहास में ये चुनाव हमेशा याद रखा जाएगा. हमारे यहां बीजेपी के मंत्री पहले से इस्तीफा दे रहे हैं. राजेंद्र राठौड़ कह रहे हैं कि मेरे राजनैतिक सन्यास का समय आ गया है. हम चूरू हार रहे हैं. भजनलाल भरतपुर में अपनी सीट बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं. दिल्ली के दौरे कर रहे हैं और अपनी सीट बचाने में लगे हुए हैं. किरोड़ी लाल मीणा बहुत बड़े नेता हैं. ये कह रहे हैं- मेरी सीटें हार रहा हूं...इस्तीफा दे रहा हूं. इनका परशेप्शन 4 तक ही है. जब चुनाव परिणाम आएंगे तो सब सामने आ जाएगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:  

Rajasthan Exit Poll Results 2024 : 7 एग्जिट पोल में राजस्थान में BJP को मिल रहीं 18-20 सीटें
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT