लाइव

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, यहां देखें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News Live: नमस्कार, आज बुधवार, 13 मार्च है. आइए आज आपको दिनभर की बड़ी खबरें बताते हैं, लाइव ब्लॉग के माध्यम से आपको दिनभर की लेटेस्ट खबरें मिलती रहेगी. हर बड़े बयान, राजनैतिक घटनाक्रम, क्राइम और वायरल न्यूज के साथ फैक्ट चेक भी यहां पढ़ सकते हैं. 

जुड़े रहे Rajasthan Tak के लाइव ब्लॉग से. 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 07:15 PM • 13 Mar 2024

    इन राज्यों में बीजेपी ने घोषित किए लोकसभा उम्मीदवार

    बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश , कर्नाटक, मध्य प्रदेश,  महाराष्ट्र, तेलंगाना, त्रिपुरा और उत्तराखंड में उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. 

  • 05:36 PM • 13 Mar 2024

    हनुमान बेनीवाल और गहलोत के बीच गठबंधन की बातचीत पर मच गया बवाल!

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए राजस्थान (rajasthan) में कांग्रेस (congress) ने 10 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. हालांकि कांग्रेस ने अभी तक नागौर सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. इसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर अब पेंच फंस गया है. अब कांग्रेस पार्टी गठबंधन के मसले पर दो धड़ों में बंटती हुई नजर आ रही है. यहां क्लिक करके पढ़िए पूरी खबर.

  • 03:40 PM • 13 Mar 2024

    तीन शावकों के साथ कैमरे में कैद हुई एसटी-12 बाघिन

    वन प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. सरिस्का में बाघों का कुनबा बढ़ा है. बाघिन एसटी-12 तीन शावकों के साथ नजर आई है. सरिस्का के जंगल क्षेत्र में लगे कैमरे में बाघिन तीन शावकों के साथ कैद हुई है. जिसमें शावक की उम्र करीब तीन माह लग रही है. इसी के साथ हीसरिस्का में बाघों का कुनबा बढ़कर 33 हो गया है. बाघिन अब तक तीन बार मां बन चुकी है और कुल 9 शावकों को जन्म दिया है. इससे पहले एसटी-12 ने 2018 में तीन शावकों को जन्म दिया था. इनपुट- हिमांशु शर्मा 

  • 02:36 PM • 13 Mar 2024

    हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन को लेकर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस

    Hanuman Beniwal: लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में कांग्रेस ने 10 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. हालांकि कांग्रेस ने अभी तक नागौर सीट (nagaur loksabha seat) पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. इसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी  (RLP) के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर अब पेंच फंस गया है. अब कांग्रेस पार्टी गठबंधन के मसले पर दो धड़ों में बंटती हुई नजर आ रही है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

  • ADVERTISEMENT

  • 12:10 PM • 13 Mar 2024

    कुमार विश्वास की पत्नी से ACB ने शुरू की पूछताछ, EO भर्ती से जुड़ा है मामला

    Kumar Viswas Wife: देश के जानेमाने कवि कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा से एसीबी पूछताछ कर रही है. यह पूरा मामला EO भर्ती परीक्षा से जुड़ा है. मंजू शर्मा के नाम पर EO भर्ती में घूस मांगने का मामला सामने आया था. अब एसीबी मंजू शर्मा से इस मामले को लेकर पूछताछ करने में जुटी हुई है.

  • 11:13 AM • 13 Mar 2024

    टोंक-सवाई माधोपुर से टिकट नहीं मिलने पर क्या बोले सचिन पायलट?

    Loksabha Election 2024: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट (congress candidates list) में सचिन पायलट को टोंक-सवाई माधोपुर सीट से टिकट नहीं मिला. पार्टी ने उनकी जगह हरीश चंद मीणा को टिकट दे दिया. दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट (sachin pilot) ने कहा, "राजस्थान की जनता से मेरा रिश्ता आखरी सांस तक का है. कौन चुनाव लड़ेगा, इस बात का फैसला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी करती है. वहीं से सबको जिम्मेदारी मिलती है. जिन 10 नामों का ऐलान किया गया है वो सभी जिताऊ उम्मीदवार हैं."

  • ADVERTISEMENT

  • 11:10 AM • 13 Mar 2024

    Sachin Pilot: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने के बाद सचिन पायलट के चुनाव नहीं लड़ने की चर्चा

    Sachin Pilot: राजस्थान की टोंक-सवाई माधोपुर सीट से कांग्रेस पार्टी सचिन पायलट को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़वाना चाहती थी. ऐसी चर्चा थी कि कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से सचिन पायलट का नाम सामने आ सकता है. लेकिन कांग्रेस ने उनकी जगह इस सीट से हरीश चंद मीणा को टिकट दे दिया. इसके बाद से चर्चा होने लगी है कि सचिन पायलट इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT