रविंद्र सिंह भाटी के सोशल मीडिया पोस्ट ने बाड़मेर में मचाई हलचल! पुलिस-प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतदान खत्म हुए 1 महीने से ज्यादा का समय बीत चुके हैं. प्रदेश की हॉट सीट बाड़मेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी एक बार फिर सक्रिय नजर आ रहे हैं. शिव विधानसभा से विधायक भाटी अब विधानसभा क्षेत्र में जुटे हुए हैं. अब ऐसा ही एक मामला आया है, जिसमें बाड़मेर पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया जा रहा है. दरअसल, यह पूरा मामला बाड़मेर (Barmer News) में जिला कारागृह में कैदी की संदिग्ध मौत का है. कैदी की मौत के बाद पुलिस और प्रशासन के हड़कंप मच गया है. मृतक पिछले 9 महीने से जेल में था. 

इसी मामले में भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने पुलिस को घेरते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए इस घटना को शर्मनाक बताया और आरोप लगया कि पुलिस प्रशासन अब परिवार पर दबाव बना रहा है कि वो इस मामले में चुप रहे. इस पूरे मामले की सही और निष्पक्ष न्यायिक जांच हो. मैं कुछ ही देर में बाड़मेर पहुंच रहा हूं.

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे के सनाऊ गांव का निवासी 34 वर्षीय जयसिंह जमीनी विवाद के मामले में हत्या करने के आरोप में करीब 10 माह से जेल में बंद था. आरोपी पिछले कुछ दिनों से चिकन पॉक्स (चेचक) बीमारी से ग्रसित था. कहा जा रहा है कि इसी बीमारी के चलते जयसिंह की जिला कारागृह में ही मौत हो गई.

घटना की सूचना मिलते ही जिला कलक्टर निशांत जैन, एसपी नरेंद्रसिंह मीना, एसडीएम समुंद्र सिंह, शहर कोतवाल लेखराज सियाग समेत अधिकारी जिला कारागृह पहुंचे. जहां मौका मुआयना कर शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. भाटी ने कहा कि मैं कुछ ही देर में बाड़मेर जेल पहुंच रहा हूं. इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मृतक के रिश्तेदार ने लगाए ये आरोप

मृतक के रिश्तेदार का सवाईसिंह का आरोप है कि हमें जयसिंह के बीमार होने की कोई सूचना जेल की ओर से नहीं दी गई. अचानक सुबह सूचना मिली कि जयसिंह की मौत हो गई है. सवाई सिंह का आरोप है कि जयसिंह को जेल में जहर या अन्य कोई विषैला प्रदार्थ खिलाकर उसकी हत्या की गई है. साथ ही मांग भी की है कि प्रशासन इसकी न्यायिक जांच करवाकर परिजनों को न्याय दिलाएं.

वहीं, जिला कारागृह के जेलर राजेश डुकिया का कहना है कि कैदी की सामान्य मौत हुई है. शव मोर्चरी में रखवाया गया है और परिजनों को भी जेल प्रबंधन की ओर से सूचित कर दिया गया है, वहीं जिला कलक्टर निशांत जैन का कहना है कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है. ऐसे मामलों में न्यायिक जांच का प्रावधान है. हम मामले की न्यायिक जांच करवा रहे हैं और कैदियों का मेडिकल चेकअप भी करवा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT