Sardarshahar By Election Result: 11वें राउंड में कांग्रेस 20 हजार वोटों से आगे, BJP ने RLP को पछाड़ा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Sardarshahar by-election result: चूरू के सरदारशहर सीट पर 5 दिसंबर को हुए उप चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. अभी तक 11 राउंड की गिनती हो चुकी है. शुरुआत से पहले स्थान पर कांग्रेस चल रही है, कांग्रेस के अनिल शर्मा को कुल 71, 239 वोट मिल चुके हैं, वहीं चौथे राउंड में दूसरे स्थान पर रहने वाली आरएलपी अब बीजेपी से काफी पीछे रह गई है. शुरूआत में दूसरे और तीसरे स्थान पर बीजेपी-आरएलपी के बीच अच्छी टक्कर चल रही है. लेकिन सातवें राउंड के बाद आरएलपी तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. और अब 11वें राउंड में भी बीजेपी दूसरे स्थान पर है.

11वें राउंड में फिर से बीजेपी ने आरएलपी से काफी बढ़त बना ली है और दूसरे स्थान पर आ गई है. बीजेपी के अनिल पिंचा को अब तक 50, 278 वोट मिल चुके हैं. वहीं तीसरे नंबर पर आरएलपी के लालचंद मूंड को 31, 433 वोट मिल चुके हैं. पांचवें राउंड में बीजेपी और आरएलपी के बीच मात्र 90 वोटों का अंतर हैं. लेकिन अब यह अंतर करीब 18,845 वोटों को हो चुका है. वहीं कांग्रेस 20,961 वोटों से बीजेपी से आगे चल रही है.

यह भी पढ़ें: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का चौथा दिन: बिना ब्रेक के 24 किमी चलेंगे राहुल, दोपहर को खत्म होगी यात्रा

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शुरुआती रुझानों से ही कांग्रेस ने यहां बढ़त बना रखी है. दूसरे स्थान पर बीजेपी के अशोक पिंचा है, वहीं आरएलपी पीछे नजर आ रही है. कांग्रेस, भाजपा और आरएलपी के बीच इस सीट पर कड़ी टक्कर मानी जा रही थी. कुल 10 उम्मीदवार इस सीट पर अपना भाग्य अजमा रहे हैं, जिसका फैसला जल्द ही हो जाएगा. चूरू के सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में उपचुनाव की मतगणना चल रही है. 5 दिसंबर को 72.09 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था.

यह भी पढ़ें: जालोर: SIT ने पेश की चार्जशीट, मटकी का ज्रिक नहीं, हेडमास्टर को माना हत्या का दोषी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT