योगेंद्र यादव ने चुनाव के नतीजों को लेकर एक बार फिर किया बड़ा दावा, बोले- बीजेपी नहीं कर पाएगी 272 पार

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के नतीजों में अब एक हफ्ते से भी कम का समय है. जैसे-जैसे 4 जून की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे ही कयास और दावों के चलते सियासी पारा भी हाई हो गया है. 'अबकी बार 400 पार' का नारा देने वाली बीजेपी के लिए पहले 2 चरणों के बाद माहौल बदलता दिखा. राजस्थान समेत कई राज्यों में एक्सपर्ट्स बीजेपी के लिए सीटों में कटौती का दावा कर रहे हैं. हालांकि फलोदी सट्टा बाजार हो या मुंबई सट्टा बाजार (Mumbai Satta bazar), हर कोई बीजेपी की आसान जीत का दावा कर रहा है. वहीं, राजनैतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने भी एक बार फिर बड़ी बात कह दी है. उनका अनुमान है कि बीजेपी अपने दम पर 272 सीटों का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी. 

योगेंद्र यादव का कहना है "मैं पिछले आठ हफ़्ते से कह रहा हूं कि बीजेपी 272 पार नहीं कर पाएगी. छठे चरण के बाद यह आंकड़ा और भी नीचे जाता दिख रहा है. पिछले 10 दिनों में कई एक्सपर्ट्स के तेवर बदलते देखे हैं. ग्राउंड रिपोर्ट्स आने के बाद अब बहस 400 पार नहीं, बल्कि 300 के पार को लेकर शुरू हो गई है."

इंडिया गठबंधन के लिए 2 संभावनाएं!

भारत जोड़ो यात्रा के राष्ट्रीय संयोजक का कहना है कि बीजेपी को कम से कम 50 सीटों का नुकसान होने जा रहा है. गुजरात से लेकर बिहार तक जो अंडर करंट है कि बीजेपी 210 पर रूक जाए. अगर बीजेपी 210 पर रूकती है तो इंडिया गठबंधन 272 के पार पहुंच जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इंडिया गठबंधन के साथी 2 संभावना पर बात करते हैं कि बीजेपी 30-40 सीटों से दूर रह गई तो एनडीए के साथी इंडिया गठबंधन में आ सकते हैं. अगर बीजेपी 210 सीटों के करीब आ जाती है और एनडीए गठबंधन 250 तक रह जाता है तो वैकल्पिक सरकार आ सकती है. 
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT