लाइव

Rajasthan news Live: शिक्षा मंत्री दिलावर निजी स्कूलों की किताबों के लिए ले सकते हैं बड़ा फैसला

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

Rajasthan Live News: आज 24 अप्रैल, बुधवार है. आज एक तरफ राजस्थान में फिर फोन टैपिंग केस चर्चा में है वहीं शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने बड़ी घोषणा कर दी है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 09:34 PM • 24 Apr 2024

    सभी स्कूलों के पाठ्यक्रम को समान करने की तैयारी कर रहे हैं मदन दिलावर, कही ये बात

    शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कहा कि सरकार विचार कर रही है कि प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों मे पढ़ने वाले विद्यार्थियों की यूनिफॉर्म एक समान हो, ताकि बच्चों के मन में किसी प्रकार की हीन भावना पैदा ना हो. अमीर गरीब का भेद भी मिटे. इसी प्रकार सभी स्कूलों के पाठ्यक्रम भी समान करने पर विचार किया जा रहा है. सभी निजी विद्यालयों में सरकारी स्कूलों की तरह एनसीईआरटी की पुस्तके पढ़ाई जायेंगी जो की अपेक्षाकृत सस्ती होंगी. जिससे अभिभावकों पर महंगी पुस्तके खरीदने का बोझ कम होगा. अगर मदन दिलावर यह फैसला लेते हैं तो शिक्षा व्यवस्था में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. 

    मदन दिलावर ने आगे और क्या कहा, यह जानने के लिए यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 07:52 PM • 24 Apr 2024

    Breaking: शिक्षा मंत्री दिलावर निजी स्कूलों की किताबों के लिए भी ले सकते हैं बड़ा फैसला

    राजस्थान (Rajasthan news) के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan dilwar) निजी स्कूल में पढ़ने वालों बच्चों के अभिभावकों के लिए राहत भरा फैसला ले सकते हैं. पूरे प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में एक तरह का यूनिफॉर्म करने पर विचार कर रहे मदन दिलावर अब सभी स्कूलों में भी एक तरह की NCERT की किताबों लागू करने पर विचार कर रहे हैं. 

  • 05:42 PM • 24 Apr 2024

    Lokesh Sharma: फोन टेपिंग कांड पर बोले लोकेश शर्मा- गहलोत ने दी थी शेखावत की रिकॉर्डिंग

    फोन टेपिंग मामले में पूर्व सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है. उनका कहना है कि उन्होंने (गहलोत) उन्हें गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य की फोन रिकॉर्डिंग दी थी. उन्होंने कहा "फोन टैपिंग मामले में दिल्ली में क्राइम ब्रांच द्वारा कई बार 8 से 9 घंटे तक गहन पूछताछ के बावजूद मैं अब तक चुप था. लेकिन जो व्यक्ति फोन टैपिंग घटना के लिए जिम्मेदार था, उसने मुझे मझधार में छोड़ने का फैसला किया. मुझे नतीजा भुगतने के लिए बनाया गया था."

    इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए लोकेश शर्मा ने कहा कि गहलोत ने मुझे कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस नेता भंवरलाल शर्मा की ऑडियो क्लिप एक पेन ड्राइव में दी थी. मुझे इसे मीडिया में जारी करने के लिए कहा गया था. यह कहना गलत है कि गहलोत सरकार को गिराने की कोशिश के पीछे बीजेपी का हाथ था. सचिन पायलट राज्य नेतृत्व के बारे में अपनी भावनाओं को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाना चाहते थे. जब वह और उनके करीबी लोग हाईकमान से मिलने जाने की योजना बना रहे थे तो उनके और सचिन पायलट के फोन टैपिंग पर लगा दिए गए. 

    यहां क्लिक कर पढ़ें लोकेश शर्मा ने और क्या कहा?

  • 05:10 PM • 24 Apr 2024

    रविंद्र भाटी का 'गेम' बिगाड़ने के लिए बाड़मेर-जैसलमेर में कंगना रनौत ने किया रोड शो

    Kangana Ranaut road show: बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर रविंद्र सिंह भाटी का गेम बिगाड़ने के लिए बुधवार को कंगना रनौत ने बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया. बीजेपी से यहां केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी मैदान में हैं. भाजपा की स्टार प्रचारक अभिनेत्री कंगना रनोट ने पहले जैसलमेर में 40 मिनट का रोड शो किया. इस दौरान कंगना ने कमल के निशान का केक काटा. इसके बाद कंगना चार्टर प्लेन छोड़ कार से बाड़मेर पहुंचीं और वहां भी रोड शो किया.

  • ADVERTISEMENT

  • 04:09 PM • 24 Apr 2024

    बीकानेर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित

    Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बीकानेर शहर के भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी (Usman Ghani) को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत (Onkar Singh Lakhawat) ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुस्लिम समुदाय को लेकर दिए गए बयान पर उस्मान गनी की टिप्पणी सामने आने के बाद उन्हें पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है. गनी ने पीएम मोदी के बयान को लेकर 'न्यूज 24' से कहा था कि "एक मुस्लिम होने के नाते मुझे उनका बयान अच्छा नहीं लगा. ये अकेले नरेंद्र मोदी की पार्टी नहीं है. बीजेपी से सैकड़ों मुसलमान जुड़े हुए हैं. इसलिए प्रधानमंत्री इस तरीके की वाहियात बातें नहीं करें तो बेहतर है." 

  • 02:40 PM • 24 Apr 2024

    Ravindra Singh Bhati: रविंद्र भाटी ने कंगना रनौत को लेकर दिया बड़ा बयान!

    बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी ने राजस्थान तक से एक्सक्लूसिव बातचीत की. उन्होंने कहा "यह चुनाव जनता लड़ रही है, जनता को कोई हरा नहीं सकता. जैसलमेर लोकसभा सीट पर आने वाले तमाम नेता और कंगना रनौत सहित अभिनेत्री-अभिनेताओं का इस बढ़ाने और जेसाने की धरती पर खूब-खूब स्वागत करता हूं. साथ ही यह निवेदन करना चाहूंगा कि आप यहां आए और घूमे, लेकिन जनता ने तय कर लिया है कि अपने बेटे अपने भाई रविंद्र को वोट देना है. इस थार के रेगिस्तान में सेव उगाने का उन्होंने प्रण ले लिया है. कंगना रनौत यहां घूमर डांस कर ले तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा."

  • ADVERTISEMENT

  • 12:58 PM • 24 Apr 2024

    Rajasthan: 'हम राम के पुजारी, वो राम के व्यापारी', बीजेपी पर जयराम रमेश का तंज, बोले- मोदी विश्वगुरु नहीं विषगुरु

    Rajasthan: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा प्रधानमंत्री मोदी विश्वगुरु नहीं विष गुरु है. उदयपुर में पत्रकार वार्ता में जयराम ने कहा हम राम के पुजारी हैं, राम के व्यापारी नहीं है. असल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राज्यसभा सांसद जयराम रमेश मंगलवार को उदयपुर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद देश के प्रधानमंत्री परेशानी में है. अब उन्होंने धु्व्रीकरण का रास्ता अपना लिया है. अपने आप को विश्वगुरु मानते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिस भाषा का उन्होंने उपयोग किया है वो विश्व गुरु नहीं विष गुरु है.पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

  • 12:36 PM • 24 Apr 2024

    BJP: आज मुख्यमंत्री जनसभा को करेंगे संबोधित, चित्तौड़गढ़-प्रतापगढ़ से सीपी जोशी मैदान में

    प्रतापगढ़ में बीजेपी की सभा को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा संबोधित करेंगे. इस दौरान उनके साथ सहकारिता मंत्री गौतम दक, राजस्व मंत्री हेमंत मीणा भी मौजूद रहेंगे. चित्तौड़गढ़-प्रतापगढ़ सीट से लोकसभा सीट से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मैदान में हैं. 

  • 12:27 PM • 24 Apr 2024

    Lokesh Sharma: गहलोत के करीबी रहे नेता आज बिगाड़ेंगे कांग्रेस का खेल! आज शाम होगा बड़ा खुलासा

    लोकसभा चुनाव से ऐन मौके पहले एक बड़े खुलासे की बात कही जा रही है. ये खुलासा है पूर्ववर्ती गहलोत सरकार से जुड़ा हुआ है. उन्होंने ऑडियो टेपकांड से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर जवाब दिया "इस सवाल का अंत आज हो ही जाएगा. क्या-क्या खुलासे होंगे शाम का वक्त ही बताएगा." जिसके बाद ये साफ है कि आज 24 अप्रैल की शाम को बड़ा खुलासा होने वाला है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

  • 12:11 PM • 24 Apr 2024

    Lok Sabha Election: चुनावी समर के बीच पीएम मोदी ने राजस्थान में दिया नया नारा, 'अबकी बार 400 पार' का नहीं किया ज्रिक

    Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने मंगलवार को टोंक-उनियारा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने लगभग 35 मिनट के संबोधन में कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए उस पर जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी नें टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्हें जौनापुरिया को जानपुरिया बताते हुए विजयी बनाये जाने की अपील की. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

  • 10:01 AM • 24 Apr 2024

    Lok Sabha Election: राजस्थान में भाजपा के पक्ष में हुई वोटिंग - सीपी जोशी

    Lok Sabha Election: राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कहा, "जो मतदान हुआ है वह भाजपा के पक्ष में हुआ है. कांग्रेस को लेकर लोगों में उदासीनता थी, उसके पीछे का कारण है इनके सेनापति का वायनाड भाग जाना... जब नेतृत्व की यह हालत होती है तो उनके कार्यकर्ता और जनता उदासीन हो जाती है। लोगों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया है."

     

  • 08:52 AM • 24 Apr 2024

    Rajasthan Live News: "बाबर का बच्चा भी बोलेगा- जय श्रीराम", बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने दिया बयान

    Rajasthan Live News: उदयपुर में एक चुनावी कैंपेन के दौरान बोलते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. जिन लोगो को जय श्री राम बोलने में तकलीफ हो रही है, मेरा दावा है कि मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद बाबर का बच्चा भी जय श्री राम बोलेगा. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT