Jaipur: बिहार के रहने वाले मजदूर के घर में आग, पति-पत्नी और 3 बच्चें की दर्दनाक मौत, CM भजनलाल ने जताया दुख

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Jaipur: बिहार के रहने वाले मजदूर के घर में आग, पति-पत्नी और 3 बच्चें की दर्दनाक मौत, CM भजनलाल ने जताया दुख
Jaipur
social share
google news

Jaipur: जयपुर में एक कमरे में भीषण आग लगने से 5 जिंदगियां खत्म हो गई. मृतकों में पति-पत्नी और 3 बच्चें थे जिनकी दर्दनाक मौत हो गई. मृतक परिवार बिहार के मधुबनी का रहने वाला था और जयपुर के विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता था. प्रथम दृश्य अग्निकांड की वजह गैस सिलेंडर धधक जाने की बताई जा रही है, लेकिन एफएसएल टीम मौके पर साक्ष्य जुटा रही है.

जानकारी के अनुसार वीकेआई एरिया में ही जैसल्या गांव पड़ता है. जहां फैक्ट्री के पास में ही कमरा लेकर मृतक पति-पत्नी अपने बच्चों के साथ किराए पर रहते थे. बताया जा रहा है कि बुधवार रात को जब परिवार के सभी सदस्य कमरे में नींद ले रहें थे. उस वक्त सिलेंडर में आग लग गई. जब आग धधकी उस वक्त कमरे का गेट भी बंद था जिसके चलते किसी को भी भागने का मौका नहीं मिला. आग से बचने के लिए महिला ने अपने तीनों बच्चों को एक कोने में ले लिया तो वहीं मृतक व्यक्ति ने खुद को दूसरे कोने में जाकर बचाने का प्रयास किया लेकिन सभी लोग जिंदा जल गए.

गुरुवार सुबह पुलिस को मिली सूचना

गुरुवार सुबह अग्निकांड का पता चलने पर अन्य लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल कर्मियों की मदद से सभी अधजले शवों को बाहर निकालकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया हैं. वहीं एफएसएल टीम घटनास्थल पर साक्ष्य जुटा रही है ताकि हादसे की असली वजह तक पहुंचा जाएं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम भजनलाल ने जताया दुख

इधर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर हादसे पर दुःख जताया हैं. एक्स पर उन्होंने लिखा कि 'जयपुर के विश्वकर्मा में भीषण आग की चपेट में आने से 5 नागरिकों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक है. परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. वही घायलों को समुचित उपचार सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्देश भी दिए गए हैं.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT