Rajasthan: दूदू कलेक्टर दिनभर पढ़ाते रहे ईमानदारी का पाठ, मतदान के बाद रिश्वत के आरोप में ACB ने डाली रेड

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में दूदू कलेक्टर पर ACB की कार्रवाई, भू-रूपांतरण के बदले मांगी थी घूस
Rajasthan: 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में दूदू कलेक्टर पर ACB की कार्रवाई, भू-रूपांतरण के बदले मांगी थी घूस
social share
google news

Jaipur: दूदू जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका व पटवारी हंसराज ने जमीन के रूपांतरण के मामले में शुक्रवार रात कार्रवाई की. 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में शुक्रवार रात 12 बजे एसीबी ने कलेक्टर के कार्यालय में छापा मारा. शनिवार को भी एसीबी की टीम ने दफ्तर में छापेमारी की है. एसीबी की कार्रवाई के बाद मामला जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दिन भर कलेक्टर मतदान को लेकर जिले भर में दौरा कर लोगों को निष्पक्षता, पारदर्शिता और ईमानदारी का पाठ पढ़ाते रहे. और मतदान के खत्म होने के 1 घंटे बाद ही भ्रष्टाचार का मामला उजागर हो गया.

25 लाख रुपए घूस के मांगे

भू-रूपांतरण के बदले 25 लाख रुपए घूस मांगने के आरोप में शुक्रवार रात करीब 12 बजे (एसीबी) की टीम ने दूदू कलेकटर हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज छापेमारी की. पीडित की 204 बीघा जमीन है. इसके कुछ खसरे तालाब-पाल क्षेत्र में होने के कारण कन्वर्जन करवाए जाने की शिकायत जिला कलेवटर के पास की गईं थी. जमीन के निस्तारण के लिए 25 लाख रुपए मांगे थे लेकिन 15 लाख रुपए की डील पक्की हुई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

देर रात हुई कार्रवाई

एसीबी ने सत्यापन के दौरान पाया कि कलेक्टर ने 7.5 लाख रुपए डाक बंगले स्थित आवास पर मंगवाए हैं. फिलहाल, एसीबी ने शुक्रवार को देर रात 12 बजे उनके आवास और तहसील में छापामारी की कार्रवाई की. गौरतलब है कि हनुमान मल ढाका अजमेर, नागौर व भरतपुर प्रशासनिक अधिकारी रह चुके है.

रिपोर्ट: दिलीप चौधरी 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT