जोधपुर: आर्मी से रिटायर्ड फौजी गिरफ्तार, घर में मिले कारतूस, बड़े-बड़े गैंगस्टर के संपर्क में था फौजी

Ashok Sharma

17 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 17 2023 6:21 AM)

Jodhpur: जोधपुर पुलिस ने बुधवार को चौखा सरंपच की हत्या की साजिश में पकड़े गए शातिर अपराधी उम्मेद सिंह फौजी से हुई कड़ी पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. फौजी के मोबाइल से पुलिस को पता चला है कि वह काफी टाइम से कनाडा में बैठे बड़े-बड़े गैंगस्टर के संपर्क में है, पुलिस कमिश्नर […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur: जोधपुर पुलिस ने बुधवार को चौखा सरंपच की हत्या की साजिश में पकड़े गए शातिर अपराधी उम्मेद सिंह फौजी से हुई कड़ी पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. फौजी के मोबाइल से पुलिस को पता चला है कि वह काफी टाइम से कनाडा में बैठे बड़े-बड़े गैंगस्टर के संपर्क में है, पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ के निर्देशन पर एडीसीपी नाजिम अली ने बताया की गुरुवार को उम्मेद सिंह की इतला पर उसके घर से लाइट मशीन गन के 58 जिंदा कारतूस मिले हैं. अमूमन राजस्थान में कोई भी बदमाश ऐसी मशीनगन का इस्तेमाल नहीं करता है. इस तरह के हथियार पंजाब, हरियाणा राज्यों में बदमाश काम में लेते है,

यह भी पढ़ें...

ऐसे में एल्बम G के कारतूस उम्मेद सिंह के चाबा गांव में मिलना दर्शाता है कि उम्मेद सिंह के लॉरेंस, अनमोल और कनाडा में बैठे उसके साथियों से संपर्क में है, जोधपुर पुलिस ने सरपंच की हत्या से पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए फौजी उम्मेद सिंह को अपने गुर्गों के साथ गिरफ्तार कर लिया. एडीसीपी नाजिम अली ने बताया कि उम्मेद सिंह से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर शेरगढ़ के चाबा गांव में उसके घर पर मंडोर थाना अधिकारी मनीष देव के नेतृत्व में टीम भेजी गई.

पुलिस को इनपुट था कि उसके घर में जमीन में एके-47 छुपाई हुई है, इसके लिए उसके खेत में जेसीबी से खुदाई की, इसके अलावा घर की छानबीन में 58 एल्बम G के कारतूस मिले इसके अलावा तीन 32 बोर के कारतूस मिले हैं, घर की तलाशी में पुलिस को 500 और 200 के नकली नोट भी मिले, इसके अलावा कुछ पेपर सीट मिली. जिन पर 200 के नोट के प्रिंट आउट निकले हुए थे.

पुलिस के अनुसार उम्मेद सिंह पहले भी नकली नोट चला चुका है, इसको लेकर जोधपुर पुलिस द्वारा मामला दर्ज करवाया गया है. एसीपी मंडोर राजेंद्र दिवाकर के नेतृत्व में जो टीम उम्मेद सिंह के घर भेजी उसमें क्यूआरटी, डॉग स्क्वॉड, ड्रोन के अलावा हथियार के साथ डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम मौके पर भेजी. जिससे किसी भी तरह की प्रतिकूल स्थिति से निपटा जा सके. अब जोधपुर पुलिस अन्य आरोपियों से भी कड़ी पूछताछ कर रही है.

सचिन पायलट कांग्रेस में देवता, राजस्थान में सरकार बनानी है तो उन्हें पूजाना होगा- विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा

    follow google newsfollow whatsapp