बनास महोत्सव के बिल पास करने के लिए मांगी थी 1 लाख की घूस, नगर परिषद आयुक्त को ACB ने किया ट्रैप

मनोज तिवारी

• 04:58 AM • 18 Feb 2023

Tonk: टोंक जिला मुख्यालय स्थित नगर परिषद में शुक्रवार शाम भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम द्वारा ट्रिपल ट्रैप कार्रवाई की गई है. एसीबी ने दिसंबर माह में बनास महोत्सव में आयोजित कार्यक्रम के भुगतान के मामले में 1 लाख की रिश्वत लेने के मामले में यह कार्रवाई की है .एसीबी ने इस मामले में […]

Rajasthantak
follow google news

Tonk: टोंक जिला मुख्यालय स्थित नगर परिषद में शुक्रवार शाम भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम द्वारा ट्रिपल ट्रैप कार्रवाई की गई है. एसीबी ने दिसंबर माह में बनास महोत्सव में आयोजित कार्यक्रम के भुगतान के मामले में 1 लाख की रिश्वत लेने के मामले में यह कार्रवाई की है .एसीबी ने इस मामले में नगर परिषद आयुक्त अनीता खींचड़ सहित कनिष्ठ लिपिक सलीम मोहम्मद एवं सफाई कर्मी ओम देव नागर को रंगे हाथों ट्रैप किया है.

यह भी पढ़ें...

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप ने बताया कि परिवादी ने बनास महोत्सव में इवेंट मैनेजमेंट का कार्य किया था. जिसके भुगतान के लिए नगर परिषद आयुक्त द्वारा 1 लाख की रिश्वत राशि की मांग की जा रही थी. एएसपी कुलदीप ने बताया कि पहले इस शिकायत का सत्यापन कराया गया तो यह शिकायत सही पाई गई.

एएसपी कुलदीप ने बताया कि इसी सत्यापन के बाद कार्रवाई की गयी है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर के डीवाईएसपी सुरेश पांडे के नेतृत्व में टीम ने नगर परिषद भवन में यह पूरी कार्रवाई की. यहां नगर परिषद के कार्मिक ओम देव नागर से एक लाख की रिश्वत राशि बरामद करने के साथ कनिष्ठ लिपिक सलीम मोहम्मद एवं नगर परिषद आयुक्त अनीता खींचड़ को हिरासत में लेकर सदर पुलिस थाने लाया गया. जहां शेष कार्रवाई पूरी की गई. ट्रैप किए तीनों लोगों को कल एसीबी कोर्ट अजमेर में पेश किया जाएगा. एसीबी टीम संबंधित पत्रावलियों को भी अपने कब्जे में ले लिया है.

एसीबी एएसपी हिमांशु ने बताया कि एसीबी मुख्यालय जयपुर को शिकायत मिली थी कि टोंक में हुए बनास महोत्सव के दौरान इवेंट मैनेजमेंट करने वाले से उसकी देय राशि का भुगतान करने के बदले नगर परिषद आयुक्त अनिता खींचड़ द्वारा एक लाख रूपये की रिश्वत मांगी जा रही है. जब मुख्यालय ने इसका सत्यापन करवाया गया तो शिकायत सही पायी गयी. इसको लेकर आज शुक्रवार को ट्रैप कार्रवाई की गई. परिवादी द्वारा एक लाख रूपये की रिश्वत राशि दिये जाने के बाद हमने आयुक्त अनिता खींचड़ व इस मामले में सहयोगी बने कनिष्क लिपिक सलीम मोहम्मद व सफाईकर्मी ओम नागर को गिरफ्तार कर लिया है. संबंधित पत्रावली को भी सीज कर लिया गया है. हम जांच कर रहे हैं.

मुख्य सचेतक पद से महेश जोशी का इस्तीफा, सीएम ने किया मंजूर, इस नेता को मिल सकती है जिम्मेदारी, जानें

    follow google newsfollow whatsapp