Rajasthan: लोकसभा चुनाव का मतदान होने के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने बता दिए भाव, इन सीटों पर मुकाबला कड़ा!

राजस्थान तक

01 May 2024 (अपडेटेड: May 1 2024 11:37 AM)

राजस्थान का लोकसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न होने के बाद अब फलोदी सट्टा बाजार में उथल-पुथल मची हुई है. इस बार बीजेपी सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करके हैट्रिक के इंतजार में है. जबकि कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के दलों के प्रत्याशी ने सत्तारूढ़ दल को कड़ी चुनौती दी है.

फलोदी सट्टा बाजार

Phalodi Satta Bazar

follow google news

राजस्थान का लोकसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न होने के बाद अब फलोदी सट्टा बाजार में उथल-पुथल मची हुई है. इस बार बीजेपी (BJP) सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करके हैट्रिक के इंतजार में है. जबकि कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के दलों के प्रत्याशी ने सत्तारूढ़ दल को कड़ी चुनौती दी है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस बार कई सीटों पर मुकाबला फंस चुका है. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi satta Bazar) में कई सीटों को लेकर भाव सामने आ गए है. यह भाव दिग्गजों की धड़कनों को बढ़ाने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें...

जिस सीट पर प्रदेश ही नहीं, देश की नजर है. उस बाड़मेर-जैसलमेर हॉट सीट में बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी पर 3-4 रुपए का भाव चल रहा है. जबकि कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल पर 55-65 पैसा और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी पर 1.50 रुपए का भाव चल रहा है.

 

 

इधर, नागौर में आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल के लिए 70 से 80 पैसे का भाव चल रहा है. जबकि बीजेपी कैडिंडेट ज्योति मिर्धा के लिए 1.25 रुपए का भाव है.  सट्टा बाजार की मानें तो जोधपुर, टोंक-सवाई माधोपुर, कोटा और चूरू में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जोरदार टक्कर दिखाई दे रही है.

चूरू में बराबर का मुकाबला और कोटा में प्रहलाद गुंजल के लिए मुश्किल?

कोटा-बूंदी में बीजेपी प्रत्याशी ओम बिरला पर भाव कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के मुकाबले काफी कम है. बिरला पर 60-70 पैसे का भाव चल रहा है. जबकि चित्तौड़गढ़ में बीजेपी उम्मीदवार और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी पर भी 80 पैसे का ही भाव है. बीकानेर में
भी बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल पर 25 पैसे का भाव है.

हालांकि शेखावाटी की हॉट सीट चूरू को लेकर सटोरिए कुछ भी कह पाने की स्थिति में नहीं है. सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी के देवेन्द्र झाझरिया और कांग्रेस के राहुल कस्वां के लिए बराबर भाव चल रहा है.

इधर, अगर बात केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की संसदीय सीट जोधपुर की करें तो बीजेपी का भाव 25-30 पैसे और कांग्रेस का भाव 3-4 रुपए है. जबकि टोंक-सवाई माधोपुर में बीजेपी प्रत्याशी हरीश मीणा और कांग्रेस के उम्मीदवार सुखबीर जौनपुरिया पर 1-1 रुपए का भाव चल रहा है.

(राजस्थान तक सट्टा बाजार या सटोरियों के किसी अनुमान की ना तो पुष्टि करता है और ना ही समर्थन करता है.)

    follow google newsfollow whatsapp