गहलोत की गाड़ी से रविंद्र भाटी ने किया प्रचार! उठने लगी पूर्व CM को कांग्रेस से निष्कासित करने की मांग

Dinesh Bohra

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 8:56 AM)

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पार्टी से निष्कासित करने की मांग सोशल मीडिया पर उठने लगी है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) पर गंभीर आरोप लगे हैं. इसके चलते सोशल मीडिया पर उनको पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग उठने लगी है. दरअसल, आरोप है कि पूर्व सीएम गहलोत के लिए बुक की गई गाड़ियों से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार किया. 

यह भी पढ़ें...

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में कहा जा रहा है कि 21 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बाड़मेर आने का कार्यक्रम था. इसके लिए पूर्व सीएम गहलोत ने दो गाड़ियां भी बुक कर रखी थीं लेकिन, गहलोत बाड़मेर नहीं आए. आरोप है कि पूर्व सीएम के लिए बुक की गई गाड़ियों से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने प्रचार किया. 

पूर्व CM के ऑफिस ने क्या बताया?

जानकारी के मुताबिक, पूर्व सीएम अशोक गहलोत जालोर प्रत्याशी और अपने बेटे वैभव के लिए प्रचार करने 21 अप्रैल को जालोर जाने वाले थे. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होने कारण पूर्व सीएम को इसकी परमिशन नहीं मिल पाई. इसके बाद पूर्व सीएम ने उत्तरलाई एयरपोर्ट पर उतरने की परमिशन मांगी थी. इसी लिहाज से पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर से जैन ट्रेवल्स की दो गाड़ियां एयरपोर्ट भेजने के लिए कहा था.

इसी को लेकर उप जिला निर्चाचन अधिकारी की ओर से पूर्व सीएम के लिए दो गाड़ियों की परमिशन दी गई थी. फोर्ड इंडेवर आरजे 14 यूके 2992 और आरजे 04 यूए 7057 जो स्कॉर्पियो थी.  कहा जा रहा है कि इससे पहले 20 अप्रैल की रात को ही पूर्व सीएम अशोक गहलोत को चितलवाना सांचौर के लिए परमिशन मिल गई. इसी के चलते पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने उत्तरलाई एयरपोर्ट जाना रद्द करके चितलवाना जाने का मन बना लिया. पूर्व सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि जैन ट्रेवल्स ने कौनसी गाडियां भेजी, इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने आरोप को बताया निराधार

इन सभी आरोप के बीच बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने पूर्व सीएम पर लगे आरोपों को निराधार बताया है. कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा है कि सोशल मीडिया पर जो चल रहा है, वो अफवाह है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत सिवाना में आए थे और उन्होंने मेरे पक्ष में रैली भी की थी. पूर्व सीएम के बारे में फालतू अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

आरोप है कि एक गाड़ी में भाटी कर रहे थे प्रचार

सोशल मीडिया पर जारी एक फोटो के आधार पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर आरोप है कि आरजे 14 यूके 2993 नंबर की गाड़ी (फोर्ड इंडेवर) में बाड़मेर - जैसलमेर से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी प्रचार कर रहे थे. वहीं दूसरी गाड़ी पर भाटी के नाम का दुपट्टा टंगा हुआ था. ऐसे में सोशल मीडिया पर कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी की मिलीभगत का आरोप लगाया जा रहा है. इस मामले में सोशल मीडिया पर कांग्रेस आलाकमान से कार्रवाई की मांग की जा रही है.

पूर्व OSD ने की निष्कासन की मांग

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने ' X ' हैंडल पर पोस्ट कर लिखा है कि सोशल मीडिया पर चल रही खबरें सही हैं तो राजस्थान लोकसभा चुनाव कैंपेन कमेटी के चेयरमैन को तुरंत प्रभाव से निष्कासित किया जाना चाहिए.

 

    follow google newsfollow whatsapp