Barmer Booth Repolling : कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल का फर्जी वोटिंग को लेकर अब तक का सबसे बड़ा आरोप

Dinesh Bohra

08 May 2024 (अपडेटेड: May 8 2024 7:44 PM)

Barmer Booth Repolling : बेनीवाल ने कहा कि इस बूथ पर ऐसा हुआ है तो अन्य भी कई बूथ पर फर्जी मतदान हुआ होगा. हमने 20 से 25 मतदान केंद्र की शिकायत भी दी थी, लेकिन इसी बूथ पर पुनर्मतदान हो रहा है.

तस्वीर: राजस्थान तक.
follow google news

राजस्थान (Rajasthan lok sabha election 2024) की चर्चित बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट (Barmer jaisalmer lok sabha seat) से कांग्रेस के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल (ummedaram beniwal) ने री-पोलिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. बेनीवाल ने आजतक से खास बातचीत में आरोप लगाते हुए कहा कि 26 अप्रैल को वोटिंग के दौरान एससी-एसटी मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया और उनको वोट तक नहीं करने दिया गया. हाथ पर स्याही लगाकर बिना वोट दिए ही बाहर निकाल दिया गया. जिसने भी वोट देने की इच्छा जाहिर की तो उसे बताया गया कि तुम्हारा वोट हो गया.

यह भी पढ़ें...

बेनीवाल ने कहा कि इस बूथ पर ऐसा हुआ है तो अन्य भी कई बूथ पर फर्जी मतदान हुआ होगा. हमने 20 से 25 मतदान केंद्र की शिकायत भी दी थी, लेकिन इसी बूथ पर पुनर्मतदान हो रहा है. जो लोग भय के वातावरण में वोट नहीं दे पाए थे वे पुनर्मतदान के चलते अब अपनी मर्जी से वोट दे पाएंगे. उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी अगर ऐसा होता है तो प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाई करनी चाहिए.

उम्मेदाराम बेनीवाल ने बाड़मेर जैसलमेर और बालोतरा से मिल रहे फीडबैक के आधार पर अपनी जीत का दावा किया है. दरसअल, बाड़मेर लोकसभा की चौहटन विधानसभा के दूधवा खुर्द गांव (मतदान केंद्र संख्या 50) में री-पोलिंग का जायजा लेने पहुंचे थे.

यहां देखें उम्मेदाराम बेनीवाल को वो इंटरव्यू
 

 

यह भी पढ़ें: 

Barmer-Jaisalmer: भाटी की सीट पर कांग्रेस नेता हरीश चौधरी का बड़ा दावा, फलौदी सट्‌टा बाजार ने भी चौंकाया
 

 

    follow google newsfollow whatsapp