Barmer-Jaisalmer: भाटी की सीट पर कांग्रेस नेता हरीश चौधरी का बड़ा दावा, फलौदी सट्‌टा बाजार ने भी चौंकाया

Dinesh Bohra

07 May 2024 (अपडेटेड: May 7 2024 8:11 PM)

फलोदी सट्‌टा बाजार (Phalodi satta market) में भी बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर कांग्रेस पार्टी की मजबूत स्थिति का दावा किया जा रहा है.

तस्वीर: राजस्थान तक.
follow google news

राजस्थान (rajasthan lok sabha election 2024) की सबसे हॉट सीट बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट (Barmer jaisalmer lok sabha seat update) पर बवाल, मुकदमें, सोशल मीडिया पर धमकी के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने जीत का बड़ा दावा किया है. कांग्रेस नेता और बायतु विधानसभा से विधायक हरीश चौधरी (harish chaudhary) ने उम्मेदाराम बेनीवाल (Ummedaram beniwal) की जीत का बड़ा दावा किया है. बोले कांग्रेस जीत रही, महज काउंटिंग ही बाकी है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के बाद बाड़मेर-जैसलमेर, चूरू, नागौर और बांसवाड़ा को लेकर चर्चा तेज हो गई है. मतदान से पहले तक जहां बीजेपी राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत के दावे कर रही थी वहीं अब अमित शाह ने दो सीटों पर न जीत पाने की आशंका जाहिर कर दी है. इसके बाद कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने  बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के भारी मतों से जीतने की बात कह दी है. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमाराम चौधरी, बायतु विधायक हरीश चौधरी और बाड़मेर - जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल जिला कलक्टर निशांत जैन से मुलाकात के लिए पहुंचे थे.

छिटपुट घटनाओं में पकड़े गए लोगों को छोड़ने की अपील की

हरीश चौधरी ने जिला कलक्टर से मुलाकात कर चुनाव के दौरान हुई छुटपुट घटनाओं में पकड़े गए लोगों पर मुकदमें ना चलाकर छुड़वाने का आग्रह किया. कलेक्टर कार्यालय से बाहर निकलने के बाद मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि कई युवाओं ने चुनाव के दौरान आवेश में आकर सोशल मीडिया पर बेवजह कमेंट किया तो कई लोग ने चुनाव के दौरान आमने सामने भी हुए. मैं उन युवाओं से अपील करना चाहता हूं कि इस तरह की चीजों में ध्यान ना दें और सोशल मीडिया पर ऐसी कोई टिप्पणी ना करें, जिससे किसी को तकलीफ हो.

थार में जहर घोलने की कोशिश हुई- बेनीवाल

कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि चुनाव के दौरान थार की अपनायत में जहर घोलने की कोशिश की गई. इसकी वजह से माहौल खराब हुआ है. अब हम चाहते हैं कि जो हुआ, हो गया. अब हम सबको मिल-जुलकर और आपसी भाईचारा बनाए रखना है. प्रशासन से आग्रह किया है कि चुनाव के दौरान जिन लोगों को पकड़ा गया है, उन्हें छोड़ दिया जाए ताकि थार की अपनायत बरकरार रहे. 

फलोदी सट्‌टा बाजार का दावा भी चौंकाने वाला

फलोदी सट्‌टा बाजार (Phalodi satta market) में भी बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर कांग्रेस पार्टी की मजबूत स्थिति का दावा किया जा रहा है. माना जा रहा है कि बीजेपी और निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी (Ravindra bhati) के बीच टक्कर में कांग्रेस पार्टी फायदा हो रहा है. इधर कांग्रेस अपने जीत के दावे को अमित शाह के बयान से जोड़कर देखने लगी है.

यह भी पढ़ें: 

Barmer-Jaisalmer: रविंद्र भाटी की सीट पर कांग्रेस कर गई खेल? फलोदी सट्‌टा बाजार ने चौंकाया!
 

    follow google newsfollow whatsapp