Lok sabha Election: तीन चरणों की वोटिंग के बाद फंस गई बीजेपी? फलोदी सट्टा बाजार के भावों ने चौंकाया!

विमल भाटिया

08 May 2024 (अपडेटेड: May 8 2024 11:21 AM)

लोकसभा चुनाव के तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है. अब अगले चार चरणों की वोटिंग के बाद 4 जून को रिजल्ट जारी होगा. वहीं, फलोदी सट्टा बाजार में लगातार भावों में उतार-चढ़ाव दिख रहा है.

Rajasthantak
follow google news

लोकसभा चुनाव के तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है. अब अगले चार चरणों की वोटिंग के बाद 4 जून को रिजल्ट जारी होगा. वहीं, फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में लगातार भावों में उतार-चढ़ाव दिख रहा है. जैसे-जैसे वोटिंग की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी में लोकसभा चुनाव (Lok sabha election 2024) को लेकर भावों में भी बदलाव दिख रहा है. बीजेपी हो या कांग्रेस या फिर एनडीए-इंडिया गठबंधन के दल, इन पार्टियों को सीटों के लिए सटोरिए अलग-अलग भाव दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

इधर, तीन तीन चरणों के मतदान के बाद फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को 296 से 298 सीट आने की संभावना है. जबकि कांग्रेस को केंद्र में 60 से 63  सीट आने की संभावना है. 

इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनने का भाव 15 से 20 पैसा ही चल रहा है. बता दें कि जिसके पक्ष में संभावनाएं ज्यादा होती है, उसका भाव काफी कम होता है. 

राज्यवार सीटों को लेकर ये है बाजार का गणित

फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक राजस्थान की कुल 25 सीटों में से बीजेपी को 18 से 20 सीटें आने की संभावना है. यूपी में भी कम मतदान के चलते बीजेपी को नुकसान बताया जा रहा है. हालांकि बावजूद इसके सत्ताधारी दल को 80 में से करीब 70 से 72 सीटें आने की संभावना है. जबकि गुजरात में 24 से 25, मध्यप्रदेश में 28 से 29, दिल्ली में 5-6 और पंजाब में 2-3 सीटें बीजेपी के लिए संभावित बताई जा रही है. इसके अलावा पश्चिमी बंगाल में 22 से 24 सीटें, हिमाचल प्रदेश में 4 और छत्तीसगढ़ में 10 से 11 सीटें पार्टी के खाते में जा सकती हैं.

    follow google newsfollow whatsapp