बीजेपी के बागी राहुल कस्वां ने बिगाड़ा खेल! जानें क्या कहता है फलोदी का सट्टा बाजार?

राजस्थान तक

29 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 29 2024 4:40 PM)

राहुल कस्वां इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं और उनके सामने बीजेपी के देवेंद्र झाझड़िया हैं.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में चूरू (churu loksabha seat) समेत सभी लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. चूरू लोकसभा सीट पर कांग्रेस से राहुल कस्वां (rahul kaswan) और बीजेपी के देवेंद्र झाझड़िया (devendra jhajhariya) के बीच मुकाबला है. पिछले चुनाव में इस सीट से राहुल कस्वां चुने गए थे. लेकिन इस बार टिकट नहीं मिलने से नाराजगी के चलते उन्होंने बीजेपी से बगावत करते हुए कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली. अब फलोदी के सट्टा बाजार ने राहुल कस्वां की सीट को लेकर चौंका दिया है.

यह भी पढ़ें...

फलोदी के सटोरियों से हमने चूरू लोकसभा सीट की स्थिति जानने की कोशिश की. सटोरियों ने बताया कि बीजेपी के देवेन्द्र झाझरिया और कांग्रेस के राहुल कस्वां के लिए फलोदी सट्टा बाजार में बराबर का भाव चल रहा है. इस हिसाब से कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता कि किसकी जीत हो रही है.

 

 

चूरू लोकसभा सीट का चुनावी समीकरण 

राजस्थान के चूरू और हनुमानगढ़ के कुछ हिस्सों को मिलाकर चूरू लोकसभा क्षेत्र बनता है. इसमें कुल 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं जिनमें चूरू की 6 विधानसभाएं सादुलपुर, तारानगर, सुजानगढ़, सरदारशहर, चूरू, रतनगढ़ और हनुमानगढ़ की 2 विधानसभाएं नोहर और भादरा शामिल हैं.

4 जून को होगा फैसला

चूरू लोकसभा सीट पर जनता ने 19 अप्रैल को अपना फैसला ईवीएम में कैद कर दिया. इसका पता अब 4 जून को चलेगा कि जनता ने किस नेता को अपना आशीर्वाद दिया है क्योंकि इस दिन लोकसभा चुनाव के परिणाम जारी किए जाएंगे. वैसे राहुल कस्वां चूरू सीट से लगातार दो बार जीत चुके हैं लेकिन उस वक्त वह बीजेपी में थे. अब देखना यह होगा कि वह कांग्रेस के टिकट पर भी अपनी सीट निकाल पाते हैं या नहीं.

    follow google newsfollow whatsapp