Ravindra Singh Bhati: 'मुझे छेड़ने की कोशिश की तो छोडूंगा नहीं', भाटी का विरोधियों को जवाब, बोले- मेरे रक्षा देवी मां करेगी 

Dinesh Bohra

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 8:19 AM)

Ravindra Singh Bhati Protest Balotara: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चर्चित और हॉट सीट रही बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी ने मतदान से ठीक दूसरे दिन यानी शनिवार को बालोतरा जिले में एसपी कार्यालय के आगे अपने समर्थकों के साथ धरना दिया.

तस्वीर: रविंद्र भाटी के ट्विटर से.
follow google news

Ravindra Singh Bhati Protest Balotara: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चर्चित और हॉट सीट रही बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी ने मतदान से ठीक दूसरे दिन यानी शनिवार को बालोतरा जिले में एसपी कार्यालय के आगे अपने समर्थकों के साथ धरना दिया. निर्दलीय विधायक और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी ने मीडिया से बातचीत के कहा था कि मतदान के दिन वोटिंग के दौरान उनके वोटरों को परेशान किया गया. किसी जगह पर उनके बूथ एजेंट को बाहर निकाला गया तो कहीं उनके वोटरों को वोट देने से रोका गया. कहीं उनके समर्थकों को बेरहमी से पीटा गया तो कहीं बेवजह मारपीट कर उन पर झूठे मुकदमे लगवाए गए. साथ ही बाड़मेर -जैसलमेर और बालोतरा पूरे लोकसभा क्षेत्र में उनके समर्थकों के करीब 400 वाहन प्रशासन ने अनलीगल तरीके से सीज किए. इसी को लेकर मैं अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठा हूं. जब तक निर्दोष लोगों को पुलिस छोड़ नहीं देती और उनके वाहनों को फ्री करने के साथ उन पर लगाए फर्जी मुकदमों को वापस नहीं लिया जाता. तब तक धरना जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें...

बालोतरा में एसपी कार्यालय के आगे करीब 4 घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बाद रविंद्रसिंह भाटी की बालोतरा एसपी से दो दौर की वार्ता हुई. उसके बाद भाटी ने धरना स्थल पर अपने समर्थकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पुलिस ने हमें आश्वस्त किया है कि आप सभी जब तक घर पहुंचेंगे तब तक गिरफ्तार लोगों को छोड़ दिया जाएगा और गाड़ियां भी फ्री कर दी जाएगी. वहीं उन पर लगे मुकदमों में भी जल्द चालान पेश किया जाएगा. इसी के मद्देनजर आज का धरना यहीं समाप्त होता है. भाटी ने कहा कि किसी तरह का काम पड़ता हैं तो आप मुझे कह सकते हो. 

विरोधियों पर लगाए आरोप

अपने भाषण के दौरान भाटी ने कांग्रेस नेता हरीश चौधरी और कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल पर कई तरह के आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में जो कुछ हमारे लोगों के साथ हुआ, हो गया. अब अगर किसी ने मुझे छेड़ने की कोशिश की तो छोडूंगा नहीं. इस दौरान उनके समर्थकों ने रविंद्र भाटी की सुरक्षा को लेकर भी कहा. इसके जवाब में रविंद्र ने कहा कि मेरी सुरक्षा डोकरी (देवी मां) करेगी.

भाईचारा बनाए रखे ; रविंद्र सिंह भाटी

रविंद्र भाटी ने अपने भाषण में कहा कि चुनाव में नेताओं के आरोप -प्रत्यारोप के दौर चलते रहते हैं. इसलिए चुनाव अब निपट गया, तो वो चीजें अब आगे नहीं लानी हैं. हम भी यह नहीं चाहते कि किसी पर कुछ बोलकर आहत करें. अपने समर्थकों से रविंद्र भाटी ने अपील करते हुए कहा कि कई लोगों ने इस चुनाव को जातिवाद आधारित बना दिया. इसके बावजूद 36 कौम के लोगों ने मेरा साथ दिया. अब मैं निवेदन करता हूं कि कोई भाई हमारे साथ रहा या नहीं रहा, उसको भी हमें साथ लेकर चलना है. हमारा भाईचारा कभी खराब ना हो. इसलिए अब आप सभी को लोगों के बीच जाकर वोटरों को धन्यवाद ज्ञापित करना हैं. 4 जून को जीत के बाद मैं खुद सभी को धन्यवाद देने आऊंगा. ऐसा कहते हुए भाटी ने धरना समाप्त करने की घोषणा की.

माहौल बिगाड़ने वाले कर रहे धरना प्रदर्शन ; कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम

रविंद्र भाटी के धरना प्रदर्शन के बाद शाम होते -होते कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने प्रेसवार्ता का आयोजन कर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी पर गंभीर आरोप लगाए. उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि आज माहौल खराब करने वाले ही धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अगर अपने समर्थकों से भाईचारे की अपील करते तो शायद बाड़मेर में वोटिंग के दौरान इस तरह की अप्रिय घटनाएं नहीं होती. बेनीवाल ने भाटी पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में आपसी भाईचारा और सौहार्द बिगड़ने की कोशिश की गई. कई इलाकों में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के नाम पर फर्जी मतदान के साथ बाहरी जिलों के लोगों को लाकर माहौल खराब करने की कोशिश की गई. साथ ही बेनीवाल ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव हो गया हैं. अब आप अपना भाईचारा बनाए रखे.

सोशल मीडिया पर रोहित गोदारा आईडी पर रविंद्र भाटी को जान से मारने की धमकी पर उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि सनकी लोग जो धमकी दे रहे हैं. अगर जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं हैं तो कौन सुरक्षित रहेगा. ऐसे में पुलिस को ऐसे लोगों पर जल्द कार्रवाई करनी चाहिए. 

    follow google newsfollow whatsapp