कोटा: चाइनीज मांझे से युवक का चेहरा हुआ लहूलुहान, आंख और सिर पर आए 20 टांके

चेतन गुर्जर

08 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 8 2023 6:07 AM)

Kota:चाइनीज मांझा की चपेट में आने से कोटा ग्रामीण के सुकेत में एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया. युवक राजेश बाइक पर सवार था और चाइनीज मांझा उसके चेहरे पर आकर लगा तो चेहरा बुरी तरीके से लहूलुहान हो गया. चाइनीज मांझा की चपेट में आने से कोटा ग्रामीण के सुकेत में एक […]

Rajasthantak
follow google news

Kota:चाइनीज मांझा की चपेट में आने से कोटा ग्रामीण के सुकेत में एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया. युवक राजेश बाइक पर सवार था और चाइनीज मांझा उसके चेहरे पर आकर लगा तो चेहरा बुरी तरीके से लहूलुहान हो गया.

यह भी पढ़ें...

चाइनीज मांझा की चपेट में आने से कोटा ग्रामीण के सुकेत में एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया. घायल हुए युवक को पास ही के अस्पताल में ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के दौरान उसके आंखें चेहरे और सिर पर 20 टांके लगाए गए. उसके बाद झालावार मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया. वहां घायल युवक का इलाज चल रहा है.

इस हादसे में घायल हुए युवक का नाम राजेश मेवाड़ पुत्र छोटेलाल बताया जा रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मांजा राजेश मेवाड़ चेहरे पर गंभीर कट लगाकर अंदर ही रह गया था. जिसे चिकित्सकों ने बड़ी मशक्कत से बाहर निकाला. कोटा ग्रामीण के सुकेत का यह मामला है. कोटा में कलेक्टर ने एक बार फिर से चाइनीस माजे की बिक्री पर प्रतिबंध के आदेश जारी किए हैं लेकिन इसके बाद भी धड़ल्ले से चाइनीस मांझा बाजारों में बिक रहा है.

आपको बता दें कि कोटा में पहले से धारा 144 लागू है. जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने धारा 144 लागू करने के आदेश दिए थे. जिले में 6 जनवरी से 31 जनवरी तक धारा 144 लागू रहेगी. कोटा में धातु मिश्रित मांझे/ सिंथेटिक धागे से पतंगबाजी करने पर प्रतिबंधित भी किया गया है. साथ ही ऐसे धागों के भंडारण विक्रय उपयोग के प्रभावी रोकथाम के लिए आदेश भी दिए गए थे, लेकिन उसके बावजूद भी कोटा में धड़ल्ले से चाइनीस मांझा बिक रहा है.

यह भी पढ़ें: बाड़मेर: घरों पर आसमान से बरस रहे पत्थर, यह देखकर कोई हैरान, मौके पर एसपी भी पहुंचे

    follow google newsfollow whatsapp