राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा: चमका रहे ‘राहुल मार्ग’, झालावाड़ से कोटा तक नहीं दिखेंगे गड्ढे

Sanjay Verma

02 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 2 2022 11:18 AM)

BharatJodoYatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां जोरो पर हैं, 5 दिसंबर यह यात्रा चवली चौराहा झालरपाटन से शुरू होगी और 6 दिसंबर को यात्रा कोटा जिला में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी की यह यात्रा राजस्थान में जिस मार्ग से गुजरेगी. उस मार्ग को करोड़ों रुपए खर्च कर चकाचक किया जा रहा है. […]

फोटो: राजस्थान तक

फोटो: राजस्थान तक

follow google news

BharatJodoYatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां जोरो पर हैं, 5 दिसंबर यह यात्रा चवली चौराहा झालरपाटन से शुरू होगी और 6 दिसंबर को यात्रा कोटा जिला में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी की यह यात्रा राजस्थान में जिस मार्ग से गुजरेगी. उस मार्ग को करोड़ों रुपए खर्च कर चकाचक किया जा रहा है. झालावाड़ से लेकर कोटा की सीमा तक सड़क पर एक भी गड्ढा नजर नहीं आ रहा है. सड़कें चकाचक कर दी गई है.

यह भी पढ़ें...

कोटा की जिन सड़कों पर पहले इतने गड्ढे हुआ करते थे कि आए दिन लोग गिरकर घायल हो रहे थे. यहां तक की कई लोगों की तो मृत्यु भी हो गई थी. अब वहीं सड़कें राहुल गांधी की यात्रा के बाद चमचमा रही है. सड़कों के अलावा यात्रा मार्ग पर दोनों और बने फुटपाथ डिवाइडर भी मरम्मत करके ठीक किए जा रहे हैं. रोड के दोनों और नई-नई लाइटें लगाई जा रही है डिवाइडर व रोड के दोनों और पेड़ पौधे लगाए जा रहे हैं. डिवाइडर व दीवारों पर रंग-रोगन किया जा रहा है.

राहुल गांधी कोटा में दो जगह रात्रि विश्राम करेंगे और राहुल की इस यात्रा को देखते हुए सरकारी पैसों से पूरे राहुल मार्ग को सजाया संवारा जा रहा है, जहां पर रुकेंगे वहां मैदानों को समतल किया जा रहा है, जहां अच्छे से मरम्मत नहीं हुई थी. वहां भी पैच वर्क व रंग रोगन किया जा रहा है. जेसीबी वह अन्य सैकड़ों वाहनों के साथ हजारों श्रमिक दिन-रात इस काम में जुटे हैं.

पुलिस प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी से सुरक्षा की माकूल व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है व स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरह से इस यात्रा की सुचारू व्यवस्था के इंतजाम में जुटा हुआ है. राजस्थान के तमाम छोटे-बड़े नेता कमर कस कर कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की यात्रा की व्यवस्था में जुटे हुए हैं ताकि राजस्थान में कहीं कोई कोर कसर नहीं रह जाए. लोगों का कहना है कि राजस्थान के नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी जब राजस्थान से गुजरे तो वहां की व्यवस्थाओं से पूरी तरह संतुष्ट होकर जाएं.

    follow google newsfollow whatsapp