सवाई माधोपुरः नए साल से पहले पर्यटकों से गुलजार हुआ रणथंभौर, अगले 15 दिन तक बुकिंग फुल

सुनील जोशी

25 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 25 2022 1:45 PM)

Sawai Madhopur News: बाघों की अठखेलियों के चलते विश्व स्तर पर सवाई माधोपुर का रणथंभौर अपनी अलग ही पहचान रखता है. यही वजह है कि रणथंभौर में साल भर देशी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है. सर्दी की छुट्टियों के साथ ही रणथंभौर पर्यटकों से पूरी तरह गुलजार है. बड़ी संख्या में देशी-विदेशी सैलानी रणथंभौर […]

Rajasthantak
follow google news

Sawai Madhopur News: बाघों की अठखेलियों के चलते विश्व स्तर पर सवाई माधोपुर का रणथंभौर अपनी अलग ही पहचान रखता है. यही वजह है कि रणथंभौर में साल भर देशी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है. सर्दी की छुट्टियों के साथ ही रणथंभौर पर्यटकों से पूरी तरह गुलजार है. बड़ी संख्या में देशी-विदेशी सैलानी रणथंभौर भ्रमण के लिए पहुंच रहे हैं. पर्यटकों की भीड़ इतनी है कि अगले 15 दिनों तक ऑनलाइन बुकिंग भी मुश्किल है.

यह भी पढ़ें...

रणथंभौर में पर्यटन के लिहाज से दिसम्बर और जनवरी बेहद खास रहता है. लेकिन टिकट नहीं मिलने के चलते कई सैलानियों को मायूस होना पड़ा. वनाधिकारियों के मुताबिक फिलहाल हर दिन हजारों की संख्या में सैलानी यहां पहुंच रहे हैं.

गौरतलब है कि पार्क भ्रमण पर जाने वाले पर्यटकों को रणथंभौर के हर जोन में सफारी का आनंद मिलता है. साथ ही सैलानियों को टाईगर शावकों और भालू सहित अन्य वन्यजीवों के भी दीदार हो रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि नए साल के मौके पर सैलानियों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः चूरू में कोरोना को लेकर राजकीय अस्पताल में प्रशासन अलर्ट, ओपीडी मरीजों के लिए जा री की ये गाइडलाइन

    follow google newsfollow whatsapp