Jaipur news: रमजान के पहले जुमे की नमाज देख भक्तों ने बंद किया DJ, इधर नमाजियों का आया ये रिएक्शन

विशाल शर्मा

15 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 15 2024 6:59 PM)

जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद के बाहर जुम्मे की नमाज के दौरान उसी के आगे से निकलने वाली खाटू श्यामजी की पदयात्रा को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

follow google news

जयपुर (Jaipur news) में अमन और भाईचारे का एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसे देख पुलिस समेत हर कोई तारीफ के पुल बांध रहा था. राजधानी में इस सांप्रदायिक सौहार्द्र की चर्चा खूब है. ये नजारा है जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद का.  

यह भी पढ़ें...

जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद के बाहर जुम्मे की नमाज के दौरान उसी के आगे से निकलने वाली खाटू श्यामजी की पदयात्रा को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. लेकिन नमाज को देखकर पदयात्रियों ने अपने डीजे और ढोल-नगाड़े बंद कर लिए. यही नहीं नमाज पूरी होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पदयात्रा पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया. 

वहीं जामा मस्जिद के दरवाजे के बाहर दोनों ही समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे को रमजान (Ramadan) और श्याम जी की बधाई भी दी. मौके पर मौजूद डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने ऐसा नजारा देख सबकी तारीफ भी की. वहीं दोनों समुदाय के लोगों का कहना था कि जिस तरह से आज ऐसा अद्भुत नजारा देखने को मिला है, इसी तरह से जयपुर के लोगों को हमेशा चाहिए. ताकि दोनों ही समुदाय के लोग एक दूसरे के कार्यक्रमों में शामिल होकर सांप्रदायिक सौहार्द कायम रहे सके. वही नमाज के बाद जामा मस्जिद के जावेद हयात ने कहा कि आज जो नजारा दिखा उससे दिल भर आया. जिस तरह से जुमे की पहली नमाज के दौरान खाटूश्याम जी के पैदल यात्रियों ने अपने डीजे बंद किए और फिर नमाजियों ने अपना फर्ज निभाते हुए यात्रियों पर गुलाब के फूल बरसा अभिनन्दन किया, वह आँखे भर देने वाला था.

यह भी देखें: 

Video: NSUI वालों ने राज्यपाल कलराज मिश्रा का विरोध किया तो पुलिस ने बल भर पीटा
 

 

    follow google newsfollow whatsapp