विधानसभा के बाहर जिस बिल का डॉक्टर्स कर रहे विरोध वो सदन में हो गया पारित, जानें पूरा मामला

राजस्थान तक

21 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 21 2023 11:32 AM)

Right to health bill: राजस्थान में विधानसभा के बाहर जहां एक और राइट टू हैल्थ बिल का विरोध हो रहा था. दूसरी ओर, सदन में सदन में बिल पारित हो गया था. मंगलवार को बिल पास होने के साथ ही राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है. प्रस्ताव पर बहस के दौरान बीजेपी के […]

Rajasthantak
follow google news

Right to health bill: राजस्थान में विधानसभा के बाहर जहां एक और राइट टू हैल्थ बिल का विरोध हो रहा था. दूसरी ओर, सदन में सदन में बिल पारित हो गया था. मंगलवार को बिल पास होने के साथ ही राजस्थान देश का पहला राज्य बन गया है. प्रस्ताव पर बहस के दौरान बीजेपी के नेताओं ने जमकर सरकार को घेरा. इसे लेकर कांग्रेस और विपक्ष में जमकर नोकझोंक भी हुई.

यह भी पढ़ें...

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने बिल पर चर्चा करते हुए डॉक्टर्स और निजी हॉस्पिटल को लेकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में इलाज के दौरान किसी की मौत हो जाती है तो उसका शव तभी दिया जाता है जब बिल का पूरा भुगतान हो जाए. ऐसी स्थिति में कई बार लाखों का बिल बना दिया जाता है तो गरीब आदमी इतने रुपए कहां से लाएगा?

मंत्री ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें यहां जनता का पक्ष लेना चाहिए. साथ ही उन्होंने सदन के बाहर विरोध कर रहे डॉक्टर्स पर भी हमला बोला और कहा अपने धर्म को भूल गए हैं। डॉक्टर अपने धर्म का पालन नहीं कर रहे, बिल को वापस लेने पर अड़ गए थे। हम डॉक्टर्स से मिले थे। डॉक्टर्स केवल एक ही बात पर अड़े हुए थे कि हम तो बिल को वापस लेने से कम पर नहीं मानेंगे। यह कहां तक न्याय संगत है? यह तो हाउस का अपमान हो गया।

Rajasthan Weather: इन जिलों में 21-22 को आंधी के साथ बारिश के आसार, 23 को पड़ सकते हैं ओले

    follow google newsfollow whatsapp