Video: जयपुर में पेपर लीक के मास्टरमाइंड की कोचिंग पर गरजा बुलडोजर, धराशाई हुई बिल्डिंग

विशाल शर्मा

09 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 9 2023 6:58 AM)

Paper Leak Case: राजस्थान में सेकंड ग्रेड टीचर परीक्षा पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी की कोचिंग को सोमवार को ध्वस्त कर दिया गया है. मास्टरमाइंड सुरेश ढाका के अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट की पूरी बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया गया है. हालांकि सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण जिन पर 25-25 हजार रुपए का ईनाम भी […]

Rajasthantak
follow google news

Paper Leak Case: राजस्थान में सेकंड ग्रेड टीचर परीक्षा पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी की कोचिंग को सोमवार को ध्वस्त कर दिया गया है. मास्टरमाइंड सुरेश ढाका के अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट की पूरी बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया गया है. हालांकि सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण जिन पर 25-25 हजार रुपए का ईनाम भी रखा है वो अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाए हैं.

यह भी पढ़ें...

जयपुर में गुर्जर की थड़ी पर स्थित अधिगम कोचिंग सेंटर पर सोमवार सुबह जेडीए की टीम मौके पर पहुंची. यहां पुलिस सुरक्षा के बीच कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई. गोपालपुरा बायपास मुख्य रोड पर स्थित अधिगम कोचिंग इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग पर आवासीय भूखंडों पर जीरो सेटबेक्स पर बिल्डिंग बायलॉज का गंभीर उल्लंघन का आरोप है.

सोमवार को जेडीए के दस्ते ने जेसीबी-पोकलेन मशीनों, लोखंडा और ड्रिल मशीनों की मदद से अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया. पेपर लीक प्रकरण के मुख्य अभियुक्त द्वारा ये कोचिंग संचालित किया जा रहा था. ये बिल्डिंग अनिल अग्रवाल, भूपेन्द्र सारण, सुरेश ढाका , धर्मेंद्र चौधरी समेत चार कोचिंग संचालकों के नाम पर थी जिनके खिलाफ धारा 32 व 72 जयपुर विकास प्राधिकरण अधिनियम के तहत नोटिस जारी किए गए थे. अवैध निर्माण व अतिक्रमणों को हटाने, अपना जवाब देने के लिए 8 जनवरी को शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फिर Paper Leak: बस में मिले कई अभ्यर्थी जिनके पास वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर की कॉपी!

फरार आरोपियों पर पुलिस ने रखा ईनाम
डीजीपी उमेश मिश्रा के निर्देश पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध ने दोनों अभियुक्तों पर अलग-अलग 25,000 रुपए का पुरस्कार घोषित किया है. जो भी व्यक्ति इन दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए सही सूचना देगा उसे 25 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा. दरअसल आरोपी भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के विरुद्ध उदयपुर के थाना बेकरिया पर सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के संबंध में राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1992 और 2022 व आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें कि दोनों वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस द्वारा आसपास के जिलों और अन्य राज्यों में संभावित स्थानों पर तलाश की गई, लेकिन अभी तक उनका कोई पता नहीं चला पाया है.

गौरतलब है कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान का पेपर लीक होने के बाद आरपीएससी ने परीक्षा निरस्त कर दी थी. दरअसल, उदयपुर की बेकरिया थाना पुलिस ने एक बस को नाकेबंदी के दौरान पकड़ा था. इस दौरान बस में करीब 37 अभ्यर्थी मौजूद थे. साथ ही 7 पेपर सॉल्व करने वाले एक्सपर्ट भी बस में थे. उनके पास मिला पेपर का कंटेंट एग्जाम पेपर से हूबहू मिल रहा था. इसके बाद पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई और मामले में कई खुलासे होते गए.

यहां देखिए बिल्डिंग विध्वंस का वीडियो

यह भी पढ़ें: अजमेर: MDS यूनिवर्सिटी की छात्रा की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, 2 दोस्त घायल

    follow google newsfollow whatsapp