New Year Celebration: पैलेस ऑन व्हील ट्रेन में शाही अंदाज में मनाया जश्न, देशी-विदेशी यात्रियों ने उठाया लुत्फ

राजस्थान तक

• 08:42 AM • 01 Jan 2023

Rajasthan News: नए साल के लिए जश्न के लिए शाही ट्रेन भी सजकर तैयार है. राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) की ओर से संचालित शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील न्यू ईयर टूर पर शनिवार को अजमेर पहुंची. निगम की ओर से आयोजित स्वागतम 2023 कार्यक्रम में निगम अध्यक्ष और राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने पैलेस ऑन […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: नए साल के लिए जश्न के लिए शाही ट्रेन भी सजकर तैयार है. राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) की ओर से संचालित शाही रेलगाड़ी पैलेस ऑन व्हील न्यू ईयर टूर पर शनिवार को अजमेर पहुंची. निगम की ओर से आयोजित स्वागतम 2023 कार्यक्रम में निगम अध्यक्ष और राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने पैलेस ऑन व्हील के यात्रियों का राजस्थानी परंपरा के अनुसार साफा पहनाकर और माल्यार्पण कर अभिनंदन किया.

यह भी पढ़ें...

राज्यमंत्री राठौड़ ने बताया कि 8 अक्टूबर 2022 को पैलेस ऑन व्हील का शुभारंभ किया गया था. अभी तक 300 से अधिक देशी-विदेशी पर्यटक पैलेस ऑन व्हील में यात्रा कर शाही मेहमान नवाजी का लुत्फ उठा चुके हैं. फिलहाल पैलेस ऑन व्हील के न्यू ईयर ट्यूर में भारत सहित 7 देशों के 53 पर्यटक यात्रा कर रहे हैं. जिसमें अमेरिका के 16, भारत के 14, कनाडा के 12, इजराइल के 6, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 और ब्रिटेन का 1 पर्यटक शामिल है.

ट्रेन ही नहीं बल्कि आरटीडीसी की होटलें भी अब नए लुक में नजर आएगी. होटल सरोवर (पुष्कर), केसल झूमर बावड़ी (रणथंभौर), सिलीसेढ सरिस्का, होटल गोकुल नाथद्वारा, होटल गंणगौर जयपुर, होटल कजरी उदयपुर सहित कई होटलों का जीर्णोद्धार और नवीनीकरण का काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड स्टार वरुण धवन, अर्जुन कपूर, मलाइका ने राजस्थान में यूं मनाया न्यू ईयर, शेयर की ये तस्वीरें

    follow google newsfollow whatsapp