Rajasthan weather update: भीषण गर्मी से फिलहाल कुछ दिन मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

राजस्थान तक

• 10:43 AM • 29 Apr 2024

बीतें दिनों राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के चलते गर्मी से राहत बरकरार है. दो दिन पहले एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते तेज हवाएं चलने से तापमान में गिरावट है.

मध्य प्रदेश में मौसम ने बदली करवट

मध्य प्रदेश में मौसम ने बदली करवट

follow google news

बीतें दिनों राजस्थान (rajasthan news) के कई हिस्सों में बारिश के चलते गर्मी से राहत बरकरार है. दो दिन पहले एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते तेज हवाएं चलने से तापमान में गिरावट है. मौसम (Weather Update) विभाग के मुताबिक 29-30 अप्रैल को बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में तेज हवाएं 25-30 किमी प्रति घंटा चलने की संभावना है. साथ ही तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की प्रबल संभावना है.  राज्य में आगामी 4-5 दिन हीट वेव की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें...

आज उत्तर-पश्चिमी राज के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. शेष अधिकांश भागों में आगामी 4-5 दिन मौसम शुष्क रहेगा.

26 अप्रैल की बारिश का असर रहेगा बरकरार

दरअसल, मतदान के दिन शुक्रवार 26 अप्रैल को कई हिस्सों में तेज बारिश और आंधी आने का असर अभी तक दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक बीतें 27 अप्रैल को राजस्थान के अधिकतर शहरों के तापमान 3 से 4 फीसदी की गिरावट आई है. 29 अप्रैल के लिए भी बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवाओं/ धूल भरी आंधी और बिजली गिरने के साथ हल्की वर्षा की संभावना है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp