UPSC टॉपर आदित्‍य श्रीवास्‍तव ने वो कर दिखाया जो IAS Tina Dabi भी नहीं कर पाईं, बना डाले ये 2 रिकॉर्ड

राजस्थान तक

27 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 27 2024 5:38 PM)

यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रीवास्तव ने वो कर दिखाया जो IAS टीना डाबी भी नहीं कर पाई

Rajasthantak
follow google news

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा-2023 के टॉपर आदित्‍य श्रीवास्‍तव ने वो करके दिखाया है जो आईएएस टीना डाबी भी नहीं कर पाई थीं. उन्होंने न केवल यूपीएससी परीक्षा टॉप की है बल्कि इसके साथ ही दो धांसू रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें...

यूपीएससी टॉपर आदित्‍य श्रीवास्‍तव का पहला रिकॉर्ड ये है कि उन्होंने पिछले 10 साल में सिविल सेवा परीक्षा के टॉपर्स में इंटरव्यू में सबसे ज्यादा नंबर हासिल किए हैं. इंटरव्यू में उनके नंबर आईएएस टीना डाबी से भी ज्यादा हैं. इसके अलावा आईपीएस अधिकारी रहते हुए यूपीएससी टॉप करना उनका दूसरा रिकॉर्ड है.

इंटरव्यू में आदित्य को मिले 200 नंबर

यूपीएससी टॉपर आदित्‍य श्रीवास्‍तव को यूपीएससी परीक्षा में कुल 1099 अंक मिले हैं जिनमें से लिखित परीक्षा में 899 व इंटरव्यू में 200 नंबर मिले. अगर आईएएस टीना डाबी की बात करें तो उन्होंने 2015 की यूपीएससी परीक्षा के इंटरव्यू में 195 अंक हासिल किए थे.  

टीना डाबी को जल्द मिल सकती है पोस्टिंग

फिलहाल राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी टीना डाबी मैटरनिटी लीव पर हैं. बताया जा रहा है कि अब वह जल्द छुट्टियों से लौटेंगी. उन्हें जल्दी ही पोस्टिंग देकर राजस्थान सरकार कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. टीना डाबी अक्सर अपने काम और निजी जीवन को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. उनकी गिनती सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय अधिकारियों में की जाती है. 

    follow google newsfollow whatsapp