जयपुर, भरतपुर समेत राजस्थान के इन जिलों में आज बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ चलेंगी आंधी

राजस्थान तक

26 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 26 2024 12:27 PM)

26 अप्रैल के लिए मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान के कई जिलों में एक बार फिर से मौसम पलटने वाला है. जयपुर मौसम केंद्र ने राजस्थान के कई जिलों में बारिश और तेज हवाओं के साथ आंधी चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, राजस्थान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसके चलते बादल छाए रहने के साथ बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, 26 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ-साथ हल्की बारिश हो सकती है.

 

 

तेज हवाओं के साथ चलेंगी आंधी!

मौसम विभाग ने बताया है कि 26 अप्रैल को बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ आंधी भी चल सकती है. मौसम विभाग ने हवाओं की गति 40 से 50 KMPH होने की संभावना जताई है.

27 अप्रैल को तापमान में हल्की गिरावट की संभावना

26-27 अप्रैल को मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं 25-35 KMPH की स्पीड से चलने व तापमान में हल्की गिरावट की संभावना जताई है. वहीं 27 अप्रैल से दोबारा राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. 

    follow google newsfollow whatsapp