पेपर लीक मामलाः विपक्ष ने सरकार को घेरा, कटारिया ने पूछा गैंग के हाथ में कैसे पहुंच जाता है पेपर?

राजस्थान तक

24 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 24 2022 6:28 AM)

Rajasthan News: पेपर लीक की घटना सामने आने के बाद अब विपक्ष भी सरकार को घेरने में लगा है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज फिर पेपर आउट हो गया. आरपीएससी ने परीक्षा निरस्त कर दी. लेकिन यह पेपर का हल नहीं. उदयपुर में बस में घूमते […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: पेपर लीक की घटना सामने आने के बाद अब विपक्ष भी सरकार को घेरने में लगा है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज फिर पेपर आउट हो गया. आरपीएससी ने परीक्षा निरस्त कर दी. लेकिन यह पेपर का हल नहीं. उदयपुर में बस में घूमते हुए 40-50 लोग पेपर आउट कर रहे थे. बस में प्रिंटिंग के साधन और पेपर हल करते हुए लोगों को पुलिस ने पकड़ा. यह सरकार के लिए कलंक है. कटारिया ने कहा कि विद्यार्थियों की पीड़ा को सरकार समझ नहीं रही हैं. ऐसा कौनसा कारण कि बार-बार पेपर गैंग के हाथ लग जाता है? पहले भी 8 पेपर आउट हुए हैं. अब 9वां पेपर है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सरकार बच्चों की पीड़ा को समझते हुए सख्त कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मामले में ट्वीट करते हुए कहा कि एक और पेपर लीक, हज़ारों युवा कड़कती ठंड में सैंकड़ों किलोमीटर का सफर. क्या सिर्फ ये जानने के लिए कर रहे हैं कि सरकार का जमीर कितना जम चुका है. प्रदेश की सरकार को कैसे समझाया जाए कि अब ये प्रदेश के सामान्य ज्ञान के परे की बात हो चुकी है. पूनिया ने कहा कि सरकार वीक, पर्चा लीक, इनकी अक्ल करो ठीक.

वहीं, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी राजस्थान सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राजस्थान में RPSC की ओर से आयोजित 2nd ग्रेड अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा का पेपर लीक हो जाने के समाचार प्राप्त हो रहे है. परीक्षा के आयोजन से पूर्व ही पेपर आउट हो जाना मेहनतकश छात्रों के सपनों के साथ कुठाराघात है. बेनीवाल ने इसके लिए राजस्थान सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, आयोग ने निरस्त की परीक्षा

    follow google newsfollow whatsapp