जालोर: ऊंट पर बैठकर दुल्हन लेने पहुंचा डॉक्टर दूल्हा, बारातियों ने पहनी खास ड्रेस

Naresh Bishnoi

21 May 2023 (अपडेटेड: May 21 2023 6:27 AM)

Unique wedding in Jalore: राजस्थान मे इन दिनों शादियों की धूम चल रही है. अलग-अलग समुदायों में अपने-अपने रीति-रिवाज से शादियां सम्पन्न होती है. वहीं कुछ जगहों पर पुरानी संस्कृति को भूलकर मॉर्डन बनने की धुन में अलग तरीके से शादी ब्याह संपन्न होते हैं लेकिन जालोर के रानीवाड़ा विधानसभा के सरनाऊ गांव में भीनमाल […]

Rajasthantak
follow google news

Unique wedding in Jalore: राजस्थान मे इन दिनों शादियों की धूम चल रही है. अलग-अलग समुदायों में अपने-अपने रीति-रिवाज से शादियां सम्पन्न होती है. वहीं कुछ जगहों पर पुरानी संस्कृति को भूलकर मॉर्डन बनने की धुन में अलग तरीके से शादी ब्याह संपन्न होते हैं लेकिन जालोर के रानीवाड़ा विधानसभा के सरनाऊ गांव में भीनमाल उपखंड के मोरसीम गांव के डॉक्टर दूल्हे दिनेश देवासी ने अपनी शादी में पारंपरिक वेशभूषा पहनकर व ऊंट पर बैठकर तोरण की रस्म को अदा किया.

यह भी पढ़ें...

इतना ही नहीं दूल्हे दिनेश की बारात में आने वाले सभी बाराती पुरानी संस्कृति को पुनः विकसित करने के लिए अपनी समाज की वेशभूषा से सज-धज कर आए थे.

बारातियों ने पहनी विशेष ड्रेस

बाराती लाल कलर का साफा व सफेद कलर की धोती कुर्ता पहनकर आए थे. डॉक्टर दिनेश ने अपनी होने वाली पत्नी मंजू देवासी जो पेशे से नर्सिग कर्मी हैं, उनके साथ पारंपरिक वेशभूषा में फेरे लिए. अब इस शादी की चर्चा खूब हो रही है.

    follow google newsfollow whatsapp