साल 2022: गहलोत vs पायलट और राहुल के जूते से लेकर वसुंधरा के आईपैड तक, देखें 10 खास तस्वीरें

गौरव द्विवेदी

31 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 31 2022 12:58 PM)

Year Ender 2022: साल 2022 राजस्थान के लिए कई मायनों में खास रहा. साल के अंत आते-आते पेपर लीक जैसी घटनाओं ने जहां लाखों युवाओं के दिल में गहरा घाव कर दिया. वहीं, जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट ने सबको हिलाकर रख दिया. सालभर के दौरान कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई जिसने कई तरह की चर्चाएं […]

Rajasthantak
follow google news

Year Ender 2022: साल 2022 राजस्थान के लिए कई मायनों में खास रहा. साल के अंत आते-आते पेपर लीक जैसी घटनाओं ने जहां लाखों युवाओं के दिल में गहरा घाव कर दिया. वहीं, जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट ने सबको हिलाकर रख दिया. सालभर के दौरान कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई जिसने कई तरह की चर्चाएं छेड़ दी. जिसमें सियासी रंग से लेकर राजस्थान से जुड़ी कई सुर्खियां भी शामिल है.

यह भी पढ़ें...

 

तस्वीरः राजस्थान तक

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान कांग्रेस के नेताओं को बयानबाजी नहीं करने की हिदायत दी तो भारत जोड़ो यात्रा से पहले राजस्थान में बयानबाजियां थम भी गई. इस दौरान एक तस्वीर कांग्रेस की ओर से जारी की गई. जिसमें लिखा कि हम साथ-साथ हैं. इस तस्वीर की सियासी गलियारों में जमकर चर्चा हुई.

 

तस्वीरः राजस्थान तक

मध्य प्रदेश में जब भारत जोड़ो यात्रा पहुंची तो सचिन पायलट, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक साथ नजर आए. मध्य प्रदेश की इस तस्वीर में तीनों नेता साथ मुस्कुराते दिखें. जिससे कयास राजस्थान की राजनीति को जोड़कर लगाए जाने लगे.

 

तस्वीरः भारत जोड़ो यात्रा के ट्वीटर से

दिव्या मदेरणा और राहुल गांधी की एक तस्वीर ने सियासत में भूचाल ला दिया. भारत जोड़ो यात्रा में कदमताल करते राहुल गांधी के साथ की तस्वीर ने कांग्रेस में एक अलग ही संदेश दिया. राहुल गांधी के साथ उनकी एक तस्वीर पर भाजपा नेता ने आपत्तिजनक टिप्पणी भी की. जिसके चलते तस्वीर भी जमकर वायरल हुई.

 

तस्वीरः दिव्या मदेरणा के ट्वीटर से

यात्रा के दौरान एक तस्वीर दिव्या मदेरणा की सोनिया गांधी के साथ भी थी. माना जाने लगा कि दिव्या की आलाकमान के साथ नजदीकियां बढ़ गई. जिसका फायदा उन्हें सियासी भविष्य में मिल सकता है.

 

तस्वीरः वसुंधरा राजे के ट्वीटर से

प्रदेश में जनाक्रोश यात्रा में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की दूरियों ने भी सुर्खियां भी बटोरी. जब 7 दिसंबर को वसुंधरा राजे ने आईपैड पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया तो बीजेपी में गुटबाजी की चर्चा आम हो गई.

 

तस्वीरः अशोक शर्मा

राजस्थान के जोधपुर जिले के शेरगढ़ क्षेत्र में गैस सिलेंडर ब्लास्ट ने सबको हिलाकर रख दिया. विवाह समारोह के दौरान सिलेंडर फटने से दूल्हा समेत महिलाएं-बच्चे भी झुलस गए. जहां शहनाई गूंजनी थी. वहां इस त्रासदी ने घर की खुशियां पलभर में छीन ली.

 

तस्वीरः नरेंद्र मोदी के ट्वीटर से

मानगढ़ धाम में जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और राजस्‍थान सीएम अशोक गहलोत की फोटो चर्चा में रही. मोदी ने जब गहलोत की तारीफ की तो सचिन पायलट ने इस पर चुटकी ली. सचिन पायलट ने अशोक गहलोत नाम लिए बिना कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बयान दिए और बधाइयां दी है. मैं समझता हूं कि यह बड़ा दिलचस्‍प घटनाक्रम है. पायलट ने कहा कि ऐसा ही बयान प्रधानमंत्री ने सदन में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के लिए दिया था. जिसके बाद क्‍या घटनाक्रम पैदा हुआ वो हम सबने देखा है.

 

तस्वीरः भारत जोड़ो यात्रा के ट्वीटर से

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी का फ्लाइंग किस वाला फोटो चर्चा में रहा. जिसमें झालावाड़ में उन्होंने यात्रा के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को फ्लाइंग किस दिया.

 

फाइल फोटो

नफरत छोड़ो का संदेश लेकर यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा निकलने से पहले राजस्थान के अलवर में सभा को सम्बोधित किया. इसी दौरान का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ. जिसमें सेल्फी लेने की कोशिश करते कार्यकर्ता पर राहुल गांधी गुस्सा करते दिखे.

 

फाइल फोटो

यात्रा के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब राहुल गांधी से ज्यादा चर्चा उनके जूते की हुई. जिसे लेकर बीजेपी आईटी सेल के नेता अमित मालवीय ने चुटकी ली. उन्होंने राहुल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह से अपने जूते का फीता बंधवाने का आरोप लगाया. जिसके जवाब में जितेंद्र सिंह ने साफ किया कि वह राहुल गांधी का नहीं बल्कि अपने जूते का फीता बांध रहे थे. वहीं, कांग्रेस ने राहुल गांधी का बिना फीते वाला जूते का फोटो भी शेयर किया.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में इस वर्ष लीक हुए 4 परीक्षाओं के पेपर, देखिए कैसे चौपट हुआ लाखों बच्चों का कॅरियर

    follow google newsfollow whatsapp