भरतपुर: पंचायत के फरमान से आहत व्यक्ति ने किया सुसाइड का प्रयास, अस्पताल में भर्ती, जानें पूरा मामला

Suresh Foujdar

• 07:15 AM • 29 Dec 2022

Bharatpur crime news: भरतपुर में ग्रामीणों की पंचायत द्वारा तुगलकी फरमान देने का मामला सामने आया है. यहां पंचायत द्वारा एक व्यक्ति पर किसी मामले में राजीनामा का दबाव डाला गया. साथ ही हुक्का पानी बंद करने यानी समाज बाहर करने की धमकी दी गई. पंचायत के इस फरमान से आहत एक व्यक्ति ने जहरीला […]

Rajasthantak
follow google news

Bharatpur crime news: भरतपुर में ग्रामीणों की पंचायत द्वारा तुगलकी फरमान देने का मामला सामने आया है. यहां पंचायत द्वारा एक व्यक्ति पर किसी मामले में राजीनामा का दबाव डाला गया. साथ ही हुक्का पानी बंद करने यानी समाज बाहर करने की धमकी दी गई. पंचायत के इस फरमान से आहत एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. पीड़ित महावीर सिंह जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती है. जहां उसका इलाज जारी है. यह मामला भरतपुर के कुम्हेर थाना इलाके के गांव भटावली का है. यहां निवासी महावीर सिंह (52) ने पंचायत के दबाव से आहत होकर एसपी को सुसाइड नोट लिखकर जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार महावीर सिंह के बेटे पुष्पेंद्र को 3 नवंबर को गांव के रहने वाले रतिराम व उसके बेटों ने मारने का प्रयास किया. जिसके बाद पीड़ित महावीर के भाई भूपेंद्र ने आरोपियों के खिलाफ कुम्हेर थाने में मामला दर्ज करवाया था. वहीं आरोपी पक्ष रतिराम और गांव के भाजपा नेता लक्ष्मण ने 22 दिसंबर को गांव में पंचायत का आयोजन किया. जिसमें पीड़ित महावीर सिंह से इस मामले में राजीनामा कर केस वापस लेने के लिए दबाव डाला. जब महावीर सिंह ने इससे इनकार कर दिया तो पंचायत ने समाज में परिवार का हुक्का पानी बंद करने की धमकी दे डाली.

28 दिसंबर की है घटना
28 दिसंबर को पंचायत का आयोजन हुआ था. जहां पंच-पटेलों ने महावीर पर दबाव डाला कि मामला वापस नहीं लिया तो पंचायत तेरे परिवार का हुक्का पानी बंद कर देगी और डेढ़ लाख रुपए का दंड देगी. इस बात से आहत होकर महावीर सिंह ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. वहीं सुसाइड से पहले उसने एसपी को सुसाइड नोट भी लिखा.

जिला अस्पताल में चल रहा इलाज
जहरीला पदार्थ खाने के बाद परिजनों ने महावीर सिंह को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. फिलहाल महावीर सिंह का जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में इलाज जारी है.

गांव के लोग दबंग हैं, इसलिए मरना चाहता हूं- पीड़ित महावीर सिंह
महावीर सिंह ने बताया कि मेरे बेटे पुष्पेंद्र को गांव के रतिराम और उसके बेटों ने मारने का प्रयास किया. अब पंचायत द्वारा आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था. पंचायत में हम को धमकी दी जा रही थी कि यदि मुकदमा वापस नहीं लिया तो परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिया जाएगा. गांव के यह सभी लोग दबंग हैं और हम गरीब हैं, इसलिए मैं मरना चाहता हूं. मैं ही नहीं बल्कि मेरा पूरा परिवार आत्महत्या करेगा.

लेनदेन को लेकर बुलाई थी पंचायत- एएसपी
एएसपी अनिल मीणा ने बताया कि कुम्हेर थाना इलाके के गाँव भटावली निवासी महावीर सिंह द्वारा जहर खाने का मामला सामने आया है. पीड़ित पक्ष के विरोधी पक्ष का पहले भी पुलिस चालान पेश कर चुकी है. अभी इस मामले की पीड़ित पक्ष की तरफ से शिकायत पुलिस को नहीं दी गयी है. इनमे किसी लेनदेन को लेकर विवाद था जिसको लेकर पंचायत बुलाई गयी थी.

    follow google newsfollow whatsapp