जालोर में डबल मर्डर: देवर ने भाभी की कुल्हाड़ी से की हत्या, बीच-बचाव में आए पड़ोसी को भी मारा

Naresh Bishnoi

• 02:08 AM • 04 Mar 2023

Jalore: जालोर के रामसीन थाना क्षेत्र के मोदरान गांव में पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर डबल मर्डर का मामला सामने आया है. मोदरान गांव में दो सगे देवरों ने अपनी भाभी की निर्मम हत्या कर दी है. भाभी की हत्या करने के दौरान बीच-बचाव करने आए पड़ोसी को भी आरोपियों ने […]

Rajasthantak
follow google news

Jalore: जालोर के रामसीन थाना क्षेत्र के मोदरान गांव में पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर डबल मर्डर का मामला सामने आया है. मोदरान गांव में दो सगे देवरों ने अपनी भाभी की निर्मम हत्या कर दी है. भाभी की हत्या करने के दौरान बीच-बचाव करने आए पड़ोसी को भी आरोपियों ने मौत के घाट उतार दिया है. आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के बाद एक आरोपी ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था.

यह भी पढ़ें...

आरोपियों ने पारिवारिक कलह व सगाई की बात को लेकर हुई कहासूनी के बाद कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ अपनी भाभी पर हमला बोल दिया. और उस पर कुल्हाड़ी से गले पर वार कर उसकी हत्या कर दी. आरोपियों ने अपने 12 वर्षीय भतीजे के गर्दन पर भी कुल्हाड़ी से वार किया. जिसे गंभीर हालात में भीनमाल के निजी अस्पताल मे भर्ती करवाया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही जालोर पुलिस अधीक्षक डॉ किरण कंग सिद्धू, भीनमाल डिप्टी सीमा गुप्ता, रामसीन थानाधिकारी अरविंद कुमार राजपुरोहित मौके पर पहुंचे और शव को रामसीन राजकीय अस्पताल की मोर्चरी मे रखवाया. दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

पुलिस के अनुसार इन्द्रा कंवर पत्नी रतनसिंह उम्र 45 वर्ष अपनी पुत्री व पुत्र के साथ घर में थी. उस दौरान उनके सगे देवर डुंगरसिंह पुत्र प्रबतसिंह व पहाड़सिंह ने अपनी शादी नहीं होने व भाभी के पुत्री को आटे साटे नहीं देने की बात को लेकर बहस करने लगे. फिर अपनी सगी भाभी पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया. उस दौरान पड़ोसी हरिसिंह पुत्र शुरसिंह ने आरोपियो को अपनी मां समान भाभी के साथ झगड़ा नहीं करने की सलाह दी तो आरोपी उसके पीछे भागे ओर पीछे से कुल्हाड़ी से वार कर उसकी भी हत्या कर दी.

चाचा द्वारा मां पर किये गये हमले में बीच बचाव करने आए भतीजे के गर्दन पर भी वार कर उसे गंभीर घायल कर दिया और फिर स्वयं ने कीटनाशक दवाई पी कर आत्महत्या का प्रयास किया. घटनाक्रम के दौरान परिवार की एक बच्ची ने 200 मीटर दूर पुलिस चौकी दौड कर पुलिस को सूचना दी. गनीमत यह रही कि पुलिस के जवान जल्दी मौके पर पहुंच गए. वरना आरोपी परिवार के अन्य सदस्यों पर भी हमला बोल सकते थे.

बताया जा रहा है कि मृतका के पति रतनसिंह हैदराबाद मे व्यवसाय करते हैं. पुलिस ने उनको सूचना देकर बुला लिया है. फिलहाल पुलिस के पास कोई परिवाद नहीं आया है लेकिन पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर अस्पताल मे भर्ती करवाया है.

इस मामले को लेकर जालोर पुलिस अधीक्षक डॉ किरण कंग सिद्धू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मोदरान गांव मे दो सगे देवरों ने एक भाभी व पड़ोसी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी है. सूचना के बाद मैं स्वयं मौके पर हूं. आरोपियों ने कीटनाशक पी ली थी. उसके बाद उनको अस्पताल मे भर्ती करवाया है ओर पुलिस हिरासत में लिया है. प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक व सगाई को लेकर हुआ था. मृतका का पुत्र भी घायल है. मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात है.

पायलट गुट के विधायक ने की गहलोत सरकार की तारीफ, बोले- पूरे देश में है इस बात की चर्चा, जानें

    follow google newsfollow whatsapp