'ऐसे नेताओं को धक्के देकर बाहर निकाल देता', बेनीवाल के बयान के बाद कांग्रेस ने 3 नेताओं को किया निष्कासित

Hanif Khan

09 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 9 2024 9:19 AM)

कांग्रेस ने तीन बड़े नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. जिसमें कांग्रेस के प्रत्याशी रहे तेजपाल मिर्धा शामिल हैं.

Rajasthantak
follow google news

नागौर में चुनावी तैयारियों के बीच कांग्रेस (Congress) ने तीन बड़े नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. जिसमें कांग्रेस के प्रत्याशी रहे तेजपाल मिर्धा शामिल हैं. इसके अलावा डीडवाना से कांग्रेस के पूर्व विधायक रहे भंवरा राम सुपका और सुखराम का निष्कासन भी किया गया है. आरोप है कि तीनों नेता बीजेपी की ज्योति मिर्धा (Jyoti Mirdha) के लिए प्रचार कर रहे थे. खास बात यह है कि यह कार्रवाई हनुमान बेनीवाल के उस बयान के बाद हुई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के कुछ नेता बीजेपी का प्रचार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

कयास लगाए जा रहे हैं कि अभी कुछ और नेताओं का निलंबन हो सकता है. खींवसर विधानसभा क्षेत्र में भी संगठन के कई नेता ज्योति मिर्धा के संपर्क में बताए जा रहे हैं. 

 

 

दरअसल, जायल विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं को तरबूज का ढेर बताया थआ. जिसके बाद सियासत भी गरमा गई. इसी के बाद कांग्रेस ने तुरंत प्रभाव से एक्शन लेते हुए उन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया, जिनके लिए बेनीवाल ने इशारा किया था.  

ऐसा क्या कहा था बेनीवाल ने?

 

उन्होंने कहा "4-5 कांग्रेसी नेता बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं. मैं कांग्रेस जिलाध्यक्ष से रोज कह रहा हूं कि रंधावाजी से बात करो. प्रदेश के प्रभारी रंधावाजी से भी कहा, लेकिन कांग्रेस के नेता परवाह नहीं कर रहे हैं." बेनीवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस वालों ने बीजेपी के दुपट्टे पहन रखें, लेकिन कांग्रेस बाहर नहीं निकाल रही .पार्टियों में ही पार्टियों के दुश्मन बैठे हैं. आप यह मत मानो कि यह कांग्रेस है, यह बीजेपी है. एक पार्टी में 3 धड़े तो दूसरी में 6 धड़े हैं. वो यहीं नहीं रूके, आगे कहा कि कांग्रेस नेताओं को कहा निकालों या नहीं निकालो, आपकी मर्जी. मेरी पार्टी में होते तो धक्के देकर बाहर निकाल देता, कई तो मेरे से डरकर ही भाग जाते हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp