भारत जोड़ो यात्रा का 10वां दिन: यात्रा में शामिल हुए पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन, राहुल के साथ हुई लंबी बातचीत

राजस्थान तक

14 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 14 2022 7:31 AM)

10th day of Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के सवाई माधोपुर में चल रही है. राजस्थान में इस यात्रा का आज 10वां दिन है. राहुल गांधी की यह यात्रा आज सुबह 6 बजे सवाईमाधोपुर के भाड़ौती से शुरू हुई है, आज यात्रा में राहुल गांधी के सात आरबीआई के पूर्व […]

Rajasthantak
follow google news

10th day of Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के सवाई माधोपुर में चल रही है. राजस्थान में इस यात्रा का आज 10वां दिन है. राहुल गांधी की यह यात्रा आज सुबह 6 बजे सवाईमाधोपुर के भाड़ौती से शुरू हुई है, आज यात्रा में राहुल गांधी के सात आरबीआई के पूर्व गवर्नर एन रघुराम राजन जुड़े हैं. वह लंच ब्रेक तक उनसे बातचीत करते हुए नजर आए. करीब 10 बजे सवाई माधोपुर में यात्रा लंच ब्रेक चल रहा है. इसके बाद साढ़े तीन बजे यात्रा शुरू होगी और बागड़ी गांव चौक तक जाएगी. इसके बाद बिलोना कलां गांव में यात्रा का रात्रि विश्राम होगा.

यह भी पढ़ें...

आज यात्रा दौसा जिले में प्रवेश करेगी और अगले पांच दिन 19 दिसंबर तक यह यात्रा दौसा जिले में रहेगी. 19 को यह यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी. दौसा जिले में यात्रा से पहले राहुल गांधी गो बैक के स्लोगन दीवारों और सड़कों पर छापे गए थे. इसकी जानकारी के बाद प्रशासन ने तुरंत सभी स्लोगन को मिटा दिया है. जानकारी के अनुसार भीम आर्मी के नाम से किसी व्यक्ति ने यह स्लोगन रातों-रात दौसा जिले की सड़कों और दीवारों पर छापे थे.

यात्रा का 10 बजे बामनवास के बाढ़श्यामपुरा टोंड पर ब्रेक रहेगा. शाम को दौसा जिले के लालसोट के बगड़ी गांव के चौक पर राहुल की नुक्कड़ सभा रखी गई है. राहुल की यात्रा सचिन पायलट के प्रभाव वाले क्षेत्र से गुजर रही है. माना जाता है सचिन का मीणावाटी क्षेत्र में अच्छा प्रभाव है. इसलिए इस दौरान सचिन पायलट के समर्थक उनके पक्ष में जमकर नारेबाजी कर सकते हैं.

बता दें दौसा के बाद 19 दिसंबर को यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी. यहां बड़ी रैली का आयोजन होगा. इसके बाद यात्रा हरियाणा जिले में प्रवेश कर जाएगी. 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक यात्रा का ब्रेक रहेगा. 16 दिसंबर को यात्रा के 100 दिन पूरे हो रहे हैं. इसलिए जयपुर में एक कार्यक्रम रखा गया है. राहुल गांधी कार्यक्रम में जाएंगे और वहां वॉलीवुड सिंगकर सुनिधि चौहान भी शामिल होगी.

जोधपुर: सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में अनाथ हुआ 13 साल का रावल सिंह, हॉस्पिटल में भाई और मां ने तोड़ा दम

    follow google newsfollow whatsapp