विधानसभा चुनाव से पहले पोस्टरों में फिर दिखने लगीं मोदी के साथ राजे, जानें इसके मायने

Dinesh Bohra

06 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 6 2023 11:27 AM)

rajasthan assembly election 2023: राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से पहले ही बीजेपी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की संगठन स्तर से दूरियां अब कम होती दिख रही हैं. पिछले दो-तीन साल से लगातार बीजेपी के कार्यक्रमों और बैठकों में वसुंधरा राजे का चेहरा होर्डिंग और पोस्टर पर गायब रहता […]

Rajasthantak
follow google news

rajasthan assembly election 2023: राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से पहले ही बीजेपी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की संगठन स्तर से दूरियां अब कम होती दिख रही हैं. पिछले दो-तीन साल से लगातार बीजेपी के कार्यक्रमों और बैठकों में वसुंधरा राजे का चेहरा होर्डिंग और पोस्टर पर गायब रहता था, लेकिन अब जयपुर से लेकर अलग-अलग जिलों में होने वाले बीजेपी के कार्यक्रमों और बैठकों में वसुंधरा राजे का चेहरा भी नजर आने लगा है.

यह भी पढ़ें...

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राजस्थान बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और गुलाब चंद कटारिया के फोटो होर्डिंग और पोस्टर पर नजर आते थे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बीजेपी में हाशिये पर रखा जा रहा है, लेकिन चुनाव से ठीक 9 महीने पहले पार्टी के होर्डिंग्स और पोस्टर में वसुंधरा राजे दिखने ही नहीं लगी हैं बल्कि फील्ड में भी एक्टिव नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें- किरोड़ीलाल vs पूनिया: एक विधानसभा सीट को लेकर शुरू हुई थी खींचतान, जानें इनके बीच की सियासी लड़ाई

राजे ने दिया ये इशारा
इधर वसुंधरा राजे ने बेणेश्वर धाम पहुंचकर समर्थकों के हुजूम वाली तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि मुझे विश्वास है राजस्थान में अब बदलाव होगा और वागड़ सहित हर क्षेत्र में जो भी काम शेष रहे थे, उन्हें पूरा करवाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व के कहने पर अब राजस्थान में जो भी बीजेपी के कार्यक्रम, बैठक और प्रदर्शन हो रहे हैं, उसके होर्डिंग्स और पोस्टर पर वसुंधरा राजे के तस्वीर लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं. उन्हीं निर्देशों की पालना में राजस्थान के सह प्रभारी विजया रोटकर (विजया ताई) बाड़मेर में जिलाध्यक्ष की नियुक्ति के बाद संगठन की पहली बैठक ले रही थीं तो इसी दौरान बैनर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और गुलाबचंद कटारिया की तस्वीर नजर आ रही थी.

यही बात बैठक में भी चर्चा का विषय रही, क्योंकि पिछले 2 साल से जितनी भी बैठकें हुई हैं उसमें बैनर पर कभी भी वसुंधरा राजे की तस्वीर नहीं लगी नजर आई. अब जब वसुंधरा राजे की फोटो पोस्टर में नजर आने लगी हैं तो राजे समर्थकों में इन नए पोस्टर और होर्डिंग्स ने ऊर्जा भर दी है . इससे पहले हालिया दिनों में बीजेपी कार्यालय जयपुर के बाहर लगे होर्डिंग में भी वसुंधरा राजे की फोटो नजर आई थी.

हाल ही में बीजेपी ने प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में जन आक्रोश यात्रा निकाली थी. इस यात्रा कार्यक्रम में दौरान भी पोस्टरों में वसुंधरा राजे को शामिल किया गया था, लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पार्टी के पोस्टरों और बैनर में जगह दी गई है, इससे राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में यह जबरदस्त तरीके से चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि वसुंधरा राजे लगातार केंद्रीय नेतृत्व पर इस बात का दबाव बना रही थी कि 2023 विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के तौर पर उनका चेहरा घोषित किया जाए, लेकिन अब तक इस बात को लेकर कुछ भी साफ नहीं है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में अब होगा बदलाव, वागड़ समेत सभी क्षेत्रों में जो भी काम बाकी रह गए उन्हें पूरा करवाएंगे- राजे

    follow google newsfollow whatsapp