भारत जोड़ो यात्राः कैंप में आग लगाने की कोशिश, डोटासरा ने लगाए बीजेपी पर आरोप, जानें

सुनील जोशी

13 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 13 2022 7:43 AM)

Bharat Jodo Yatra: सवाई माधोपुर जिले में चल रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है. सोमवार रात बामनवास विधानसभा क्षेत्र में भारत जोड़ो यात्रा के टोंड कैंप पर कुछ असामाजिक तत्वों ने आग लगाने की कोशिश की. हालांकि इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की मुस्तैदी से प्रयास असफल […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra: सवाई माधोपुर जिले में चल रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है. सोमवार रात बामनवास विधानसभा क्षेत्र में भारत जोड़ो यात्रा के टोंड कैंप पर कुछ असामाजिक तत्वों ने आग लगाने की कोशिश की. हालांकि इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की मुस्तैदी से प्रयास असफल रहा और चारों आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा. इधर, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि बीजेपी को प्यार नहीं आता है. वह इस रास्ते पर चल नहीं सकते. इसलिए ही ऐसा कर रहे है.

यह भी पढ़ें...

वहीं, इस मामले में कांग्रेस नेता ज्ञानचंद मीणा ने मलारना डूंगर थाना में शिकायत दी. नेता का कहना है कि सोमवार रात 12 बजे भारत जोड़ो यात्रा के लिए टोंड गांव में खाना बनाया जा रहा था. तभी टेंट में एक कार और बाइक में करीब 15 लोग आए. ये लोग कैंप के बी और सी ब्लॉक में आग लगाने की योजना बना रहे थे. आरोपियों ने ध्यान भटकाने के लिए खाना बनाए जा रहे टेंट में कुछ गोवंश छोड़ दिए. मौके पर मौजूद कार्यकर्ता गोवंश को खदेड़ने के लिए आए.

यह भी पढ़ेः राहुल गांधी ने लड़कियों के साथ खेला फुटबॉल, सीएम गहलोत को दिए ये निर्देश, जानें

कार्यकर्ता को लगी भनक, आरोपियों की साजिश नाकाम

दरअसल, वहां मौजूद एक कार्यकर्ता ने आरोपियों की बातें भी सुन ली. मामले की भनक लगते ही कार्यकर्ता ने जिम्मा संभाल रहे नेता ज्ञानचंद को मामले से अवगत करवाया. जिसके बाद तत्काल सूचना मलारना डूंगर पुलिस को दी गई. थाना प्रभारी राजकुमार के साथ पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और पुलिस को आता देख आरोपियों ने भागने की कोशिश की. तभी पुलिस ने उनका पीछा करते हुए उन्हें पकड़ लिया.

आरोपियों की शिनाख्त ऋषिकेश मीणा निवासी मांडल गांव, बनवारी माली निवासी बाटोदा, ओमप्रकाश मीना निवासी चांदनहोली और धर्मराज मीणा निवासी मलारना डूंगर के तौर पर हुई है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं, कांग्रेस पदाधिकारियों ने रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्यवाही की मांग की है. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने भी सुरक्षा कड़ी कर दी है.

    follow google newsfollow whatsapp