दिव्या मदेरणा बोली- प्रतिनिधित्व काफी नहीं, महिलाओं के हाथ में फैसला लेने वाली कलम भी हो, जानें

राजस्थान तक

12 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 12 2022 2:34 PM)

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में सड़कों पर आज महिलाएं उतर चुकी है. आज यात्रा में विशेष तौर पर महिलाओं के लिए दिन रखा गया हैं. यात्रा के दौरान पार्टी की प्रेस कांफ्रेस में भी महिला नेता शामिल थी. इस दौरान विधायक दिव्या मदेरणा ने महिला शक्ति दिवस को लेकर बात की. […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में सड़कों पर आज महिलाएं उतर चुकी है. आज यात्रा में विशेष तौर पर महिलाओं के लिए दिन रखा गया हैं. यात्रा के दौरान पार्टी की प्रेस कांफ्रेस में भी महिला नेता शामिल थी. इस दौरान विधायक दिव्या मदेरणा ने महिला शक्ति दिवस को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि बहुत जरूरी है कि महिलाएं फ्रंट लीडरशिप का हिस्सा हो. उसके हाथ में कलम हो जिससे वह फैसला ले सकें.

यह भी पढ़ें...

हम सिर्फ प्रतिनिधित्व नहीं आगे की लीडरशिप पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह यात्रा अब जन आंदोलन बन चुकी है. आधी आबादी के लिए हर राज्य में एक दिन तय किया गया है. राहुल गांधी आम महिला पदाधिकारी से लेकर विधायक और पार्टी की महिला नेताओं की बात सुन रहे हैं. इस दौरान सीएम या जो भी कांग्रेस लीडर्स साथ हैं. उन्हें महिलाओं की समस्याओं के संबंध में निर्देशित किया जाता हैं.

विधायक मदेरणा ने कहा कि यात्रा एक नई उम्मीद है. पूरे देश में राहुल गांधी यह संकेत दे रहे हैं कि कांग्रेस महिलाओं को फ्रंट लीडरशिप देने के लिए प्रतिबद्ध है. बिल्किस बानों के केस में भाजपा चुप रही. लेकिन कांग्रेस ने हमेशा महिलाओं के लिए आवाज उठाई. कांग्रेस जिस 33 फीसदी जनप्रतिनिधित्व के लिए बिल लाई थी आज उसकी वजह से मैं यहां हूं. उसकी वजह से विधानसभा चुनाव में मौका मिला. 

इस दौरान प्रदेश की कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि हमें सौभाग्य मिला कि इस यात्रा का हिस्सा मिलें. क्योंकि मुद्दा महंगाई-बेरोजगारी का है. महंगाई के इस बोझ से सबसे ज्यादा परेशान महिलाएं ही हैं. राहुलजी जो आज महिलाओं के प्रमुख मुद्दों को लेकर जो चल रहे हैं. उससे देश में संदेश जा रहा है. महिला आयोग की प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज ने कहा कि यात्रा में महिलाओं ने दमखम दिखाया है. दूर-दराज से महिलाएं आई है. यात्रा में महिलाओं की भागीदारी अच्छी रही.

    follow google newsfollow whatsapp