सतीश पूनिया सदन में बोले- सत्ता पक्ष को हैप्पीनेस इंडेक्स की सबसे ज्यादा जरूरत, ये बताई वजह, जानें

राजस्थान तक

16 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 16 2023 11:38 AM)

Rajasthan Budget Session 2023: राजस्थान बजट सत्र में प्रतिपक्ष की ओर से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सदन में पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि कटारियाजी को गवर्नर बनने पर बधाई देता हूं. इस दौरान सीएम गहलोत के पुराना बजट पढ़ने पर भी तंज कसते हुए कहा कि बजट सरकार का एक गोपनीय दस्तावेज होता […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Budget Session 2023: राजस्थान बजट सत्र में प्रतिपक्ष की ओर से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सदन में पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि कटारियाजी को गवर्नर बनने पर बधाई देता हूं. इस दौरान सीएम गहलोत के पुराना बजट पढ़ने पर भी तंज कसते हुए कहा कि बजट सरकार का एक गोपनीय दस्तावेज होता है, जिसकी मर्यादा होती है. जगह-जगह बचत, बढ़त और राहत के विज्ञापन देखे. इसके लिए सरकार की ओर से कुल 1.25 करोड़ रुपए विज्ञापनों पर खर्च किए गए.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा कि राज्य का घाटा 5.80 लाख करोड़ रुपए का है. आज राजस्थान में कोई बच्चा पैदा होगा तो 90 हजार रुपए कर्जा होगा. ये बचत नहीं चपत है और राहत नहीं डूबत है. उन्होंने कहा कि हैप्पीनेस इंडेक्स की सबसे ज्यादा जरूरत सामने वाले पक्ष को है. क्योंकि मुख्यमंत्री की शपथ के बाद दूसरे मुख्यमंत्री के नारे लगे, जो सरकार 52 दिन बाड़ेबंदी में बंद रही. राजस्थान में राजनैतिक स्थिरता है, जिसकी दोषी कांग्रेस है.

यह भी पढ़ेंः MLA बलजीत यादव ने रामदेवरा से की दौड़ने की शुरुआत, अपनी मांगों को 200 विधानसभा में लगाएंगे दौड़

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने कहा कि जनघोषणा पत्र में मॉडल स्टेट की पंच लाइन थी, लेकिन आज राजस्थान का नौजवान परेशान है. तबादलों के उद्योग ने राजस्थान की राजनीति को कलंकित किया. पूनिया ने क्रिकेटर मूमल का जिक्र किया और कहा कि गांव में इस तरह की खेल की प्रतिभाएं है, लेकिन उनके पास खेलने के लिए वहां खेल मैदान नहीं है. जबकि आपकी घोषणा को तो काफी समय हो गया तो अब पूरी नहीं हो जानी चाहिए थी.

यह भी पढ़ेंः बालोतरा को जिला बनाने की मांग पर अड़े हरीश चौधरी ने सदन में उठा दिया नया मुद्दा, जानें

    follow google newsfollow whatsapp