रायपुर अधिवेशन में होगा गहलोत-पायलट के झगड़े का अंत! नहीं निकला समाधान तो पायलट उठाएंगे ये कदम

Nitesh Tiwari

24 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 24 2023 12:30 PM)

Rajasthan News: रायपुर में शुक्रवार से कांग्रेस पार्टी का तीन दिवसीय अधिवेशन शुरू हो चुका है. पार्टी के तमाम दिग्गजों का रायपुर में जमावड़ा लगने लगा है. इस अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी पहुंच चुके हैं. खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी एक दिन पहले ही […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: रायपुर में शुक्रवार से कांग्रेस पार्टी का तीन दिवसीय अधिवेशन शुरू हो चुका है. पार्टी के तमाम दिग्गजों का रायपुर में जमावड़ा लगने लगा है. इस अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी पहुंच चुके हैं. खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी एक दिन पहले ही पहुंच गए थे. इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं का स्वागत किया. गाड़ी से उतरते ही भूपेश बघेल सीएम अशोक गहलोत का अभिवादन करते नजर आए. इस अधिवेशन में कांग्रेस के दो दिग्गजों सचिन पायलट और अशोक गहलोत के झगड़े पर भी किसी फैसले की उम्मीद जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस के अधिवेशन से पहले ही पार्टी के तमाम नेता ऐसा दावा करते दिखे कि अब एनडीए के बुरे दिन आने वाले हैं. इस साल कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस का ये अधिवेशन काफी अहम माना जा रहा है. यही नहीं, इस अधिवेशन में कांग्रेस के दो दिग्गजों सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच काफी समय से चल रहे झगड़े पर भी कुछ अहम फैसला हो सकता है. सचिन पायलट ने कहा है कि कांग्रेस के अधिवेशन से पार्टी में एक नया संदेश जाएगा.

राजस्थान: डेढ़ महीने के अंदर हर गांव तक पहुंचेगा आम आदमी पार्टी का संगठन, सभी संभागों का दौरा करेंगे केजरीवाल

दरअसल, राजस्थान के लिए ये अधिवेशन इसलिए भी खास माना जा रहा है, क्योंकि पिछले कुछ महीनों से प्रदेश कांग्रेस में पायलट-गहलोत विवाद से पार्टी की काफी किरकिरी हुई है. अब कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि रायपुर में हो रहे इस बड़े राजनीतिक कार्यक्रम में इस मसले का भी जरूर हल निकलेगा. सभी की नजरें इस अधिवेशन पर टिकी हैं. वहीं माना ये भी जा रहा है कि अगर इस अधिवेशन में या इसके बाद भी राजस्थान कांग्रेस से जुड़े मुद्दे नहीं सुलझे तो सचिन पायलट जनता के बीच निकल सकते हैं और सीएम गहलोत के खिलाफ खुलकर मुखर भी हो सकते हैं.

छत्तीसगढ़ सरकार और प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सभी नेताओं के ठहरने, आने-जाने और सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हैं. राजधानी रायपुर में शुक्रवार से कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो गया है. राहुल गांधी और सोनिया गांधी कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं. वहीं प्रियंका गांधी के कल रायपुर पहुंचने का प्रोग्राम है. सभी नेताओं के ठहरने और खाने पीने से लेकर सुरक्षा तक के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. राजस्थान के लोगों की भी नजर अब इसी अधिवेशन पर लगी हैं. सबको इस बात का इंतजार है कि इस अधिवेशन से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के विवाद का क्या समाधान निकल पाता है.

पेपर लीक: किरोड़ीलाल ने फिर लगाए आरोप, कहा- भूपेंद्र सारण को प्लानिंग के तहत पकड़ा, सब फिक्स था

    follow google newsfollow whatsapp